बजट स्‍मार्टफोन जो बनाते हैं गेमिंग आसान, जाने क्‍या हैं खास फीचर

अगर आप ऐसा मोबाइल फोन तलाश रहे हैं, जो बिना रुके गेमिंग का शानदार अनुभव दे सके और साथ ही आपकी पॉकेट पर भी भारी न पड़े तो आपकी यह तलाश यहां खत्‍म होती है.

बजट स्‍मार्टफोन जो बनाते हैं गेमिंग आसान, जाने क्‍या हैं खास फीचर
फाइल फोटो

नई दिल्लीः अगर आप ऐसा मोबाइल फोन तलाश रहे हैं, जो बिना रुके गेमिंग का शानदार अनुभव दे सके और साथ ही आपकी पॉकेट पर भी भारी न पड़े तो आपकी यह तलाश यहां खत्‍म होती है. हम आपको बताने जा रहे हैं लॉन्‍च हुए ऐसे पांच मोबाइल फोन के बारे में जो परफॉर्मेस के मामले में किसी हाई एंड मोबाइल फोन से कहीं कम नहीं हैं.

Realme C12
गेमिंग के लिए पसंद किए जा रहे फोन में लोकप्रिय नाम है रियलमी सी12. कंपनी ने इसमें 6.5 इंच का फुल एचडी+एलसीडी डिस्‍प्‍ले दिया है. इसमें एक और खूबी यह है कि यह फोन कॉर्निंग गोरिल्‍ला ग्‍लास प्रोटेक्‍शन के साथ दिया है. इसमें मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर का इस्‍तेमाल हुआ है,  यानी गेमिंग के दौरान आपको कोई दिक्‍कत नहीं आनी वाली है. 6000 एमएएच की बैटरी इस रेंज में फोन को दूसरों से अगले पायदान में ला खड़ा करती है. बात करें इस फोन के कीमत की तो इसके 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिंएंट की कीमत है 8999 रुपए.

Redmi 9
लॉन्‍च होने के साथ यह गेमिंग फोन्‍स में अपनी जगह बना चुका है. गेम खेलने वालों ने इस खूब सराहा है.  इसमें डॉट व्‍यू के साथ 6.53 इंच का बड़ा एचडी डिसप्‍ले तो है ही साथ ही ऑक्‍टाकोर मीडियाटेक जी 35 चिपसेट से भी लैस है. न सिर्फ इसमें 5 हजार की दमदार बैटरी दी गई है, बल्कि सामान्‍य चार्जर के मुकाबले तेजी से फोन चार्ज करनेके लिए 10 वॉट का फास्‍ट चर्जिंग सपोर्ट भी है और कीमत है 8999 रुपए.

Realme Narzo 10A
इस मोबाइल फोन के 6.5 इंच आकर्षक डिस्‍प्‍ले ने सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा.  खास बात यह है कि इसे ऐसे तैयार किया गया कि लगातार गेम खेलते हुए आपकी आंखें भी सुरक्षित रहें. कंपनी के मुताबिक मीडिया टेक हेलियो जी 70 प्रोसेसर है, जो गेमिंग का अच्‍छा अनुभव देता है. चिपसेट में हाई ग्राफिक्‍स सेटिंग इनबिल्‍ट यानी पहले से रखी गई हैं. साथ ही 5 हजार एमएएच की बैटरी में रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट भी है. 3 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज वाले से फोन की कीमत है 8499 रुपए.

Redmi 9 Prime
बजट रेंज में लॉन्‍च हुए इस मोबाइल फोन की काफी चर्चा हुई थी. फीचर और इसकी कीमत की जब तुलना हुई तो ग्राहकों ने अपनी पहली पसंद बताया. यह फोन आईपीएस डिस्‍प्‍ले के साथ तो आता ही है, इसमें कॉर्निंग ग्‍लास 3 का प्रोटेक्‍शन भी दिया गया है. गेमिंग का भरपूर आनंद मिल सके इसलिए 6.53 इंच की फुल एचडी डिस्‍प्‍ले दी गई है. चिपसेट के रूप में ऑक्‍टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी80 का सपोर्ट है, जो इस रेंच में काफी अच्‍छा माना जाता है. इसका एक अन्‍य फीचर 4जीबी DDR4X रैम भी इसे दूसरों से अलग बनाता है. 18 वॉट फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट वाले इस फोन में 5020 एमएएच की बैटरी दी गई है. इसे 4 जीबी और 64 जीबी स्‍टोरेज के साथ पेश किया था, जिसकी कीमत 9999 रुपए रखी गई. इसका दूसरा वेरिएंट जो 4जीबी रैम और 128 जीबी स्‍टोरेज के साथ है इसकी कीमत 11,999 रुपए है.

Realme C3
यह फोन इस साल के शुरुआत में लॉन्‍च हुआ था. जब यह लॉन्‍च हुआ था तो इसके फीचर और स्‍पेसिफिकेशन ने ग्राहकों का दिल जीता. वाटरनॉच ड्रॉप डिस्प्ले के साथ आने वाले फोन में 6.5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी है. सनराइज डिस्‍प्‍ले इसे इस सेगमेंट में अलग बनाता है. ब्‍लेजिंग रेड और फ्रोजन ब्‍लू दो खूबसूरत रंगों में यह आकर्षक फोन मार्केट में उपलब्‍ध है. MediaTek Helio G70 चिपसेट से लैस यह फोन रियलमी का यह पहला ऐसा फोन भी था, जिसमें कंपनी Realme UI पहले से ही प्री इंस्टॉल करके दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः प्‍याज की बढ़ती कीमतों पर लगेगा ब्रेक, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

ये भी देखें---