दुनिया के Richest Man में से एक Bill Gates भी इस्तेमाल करते हैं ये फोन, जानें वजह
Advertisement

दुनिया के Richest Man में से एक Bill Gates भी इस्तेमाल करते हैं ये फोन, जानें वजह

Bill Gates ने एक ऑडियो इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया है कि वो अपने पास एक एंड्रॉयड फोन (Android Phone) रखते हैं. बिल गेट्स का कहना है कि Android ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन में माइक्रोसॉफ्ट के सॉफ्टवेयर आसानी से यूज हो सकते हैं.

दुनिया के Richest Man में से एक Bill Gates भी इस्तेमाल करते हैं ये फोन, जानें वजह

नई दिल्ली: दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति Bill Gates के पास iPhone नहीं है. बिल गेट्स iOS भी यूज नहीं करते. गेट्स ने पहली बार खुलासा किया है कि वो अपने पास एक एंड्रॉयड फोन रखते हैं. जानिए आखिर क्यों इतना अमीर व्यक्ति एंड्रॉयड फोन यूज करता है...

  1. कौन सा फोन यूज करते हैं बिल गेट्स
  2. पहली बार गेट्स ने किया खुलासा
  3. जानिए क्या है इस यूज करने का कारण

माइक्रोसॉप्ट के सॉफ्टवेयर है एक वजह

हाल ही में बिल गेट्स ने एक ऑडियो इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया है कि वो अपने पास एक एंड्रॉयड फोन (Android Phone) रखते हैं. बिल गेट्स का कहना है कि Android ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन में माइक्रोसॉफ्ट के सॉफ्टवेयर आसानी से यूज हो सकते हैं. इंटरव्यू के दौरान उन्होने कहा, 'मैं Android स्मार्टफोन इस्तेमाल करता हूं क्योंकि मैं हर चीज पर नजर रखना चाहता हूं. मैं iPhone के इर्द-गिर्द रहता हूं लेकिन साथ में हमेशा एंड्रॉयड स्मार्टफोन ही रखता हूं.'

जानिए क्या है तकनीकी वजह

गेट्स का कहना है कि कुछ एंड्रॉयड फोन्स में माइक्रोसॉफ्ट के सॉफ्टवेयर प्री-इंस्टॉल्ड होते हैं. ये फोन मेरे यूज के लिए आसान होते हैं. माइक्रोसॉफ्ट के सॉफ्टवेयर एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ज्यादा बेहतर काम कर पाते हैं. 

Clubhouse ऐप में दिया इंटरव्यू

जानकारी के मुताबिक हाल ही में लॉन्च हुए Clubhouse में एक खास इंटरव्यू के दौरान बिल गेट्स ने ये बात कही. अमेरिकी पत्रकार एंड्रू रॉस सोर्किन को दिए इस इंटरव्यू की ऑडियो क्लिप Clubhouse ऐप में मौजूद है.

इस ऑडिट इंटरव्यू के दौरान Clubhouse के सह-संस्थापक पॉल डेविसन ने गेट्स को बताया कि फिलहाल ये ऑडियो सोशल मीडियो ऐप सिर्फ iOS में मौजूद है. लेकिन बहुत जल्द इस ऐप को Android यूजर्स के लिए भी लॉन्च कर दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें: 5G नेटवर्क आपके Mobile के लिए नुकसानदायक, पहली बार सामने आई एक बड़ी कमी

बता दें Clubhouse एक सोशल इंटरैक्टिंग ऐप है जो iPhone पर काम करता है. पिछले दिनों सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस ऐप का इस्तेमाल Facebook के को-फाउंडर मार्क जकरबर्ग से लेकर Tesla के संस्थापक Elon Musk तक करते हैं. पिछले कुछ दिनों में यह ऐप काफी लोकप्रिय हुआ है और लाखों लोगों ने इसे डाउनलोड किया है.

Trending news