close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

NEW YEAR में यह कंपनी ला रही है 6 कैमरों वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन

न्यू ईयर में स्मार्टफोन्स कंपनिया नये इनोवोशेन के साथ फोन्स को बाजार में उतारने का प्लान कर रही हैं.

NEW YEAR में यह कंपनी ला रही है 6 कैमरों वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन
माना जा रहा है कि कंपनी न्यू ईयर के शुरुआत में ही Nokia 9 Pureview को लॉन्च कर सकती है.प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्लीः स्मार्टफोन्स बाजार के लिए 2018 बहुत खास रहा. बहुत सारे ब्रांड्स के ऐसे बहुत से फोन्स बाजार में आये जिन्हें ग्राहकों ने खूब पसंद किया और पूरे साल उनकी डिमांड रही. आने वाले नया साल 2019 स्मार्टफोन्स टेक्नोलॉजी के लिए काफी लोकप्रीय होने वाला है. न्यू ईयर में स्मार्टफोन्स कंपनिया नये इनोवोशेन के साथ फोन्स को बाजार में उतारने का प्लान कर रही हैं. ऐसा ही एक ब्रांड है NOKIA जिसके एक फोन को लेकर ग्राहकों में काफी उत्सुकता बनी हुई है. नए साल के आने के साथ ही Nokia 9 Pureview चर्चाओं में बना हुआ है.

जानीमानी ऑटो कंपनी घटाएगी 70 हजार कर्मचारियों की सैलरी, 20 हजार की हो सकती है छंटनी

नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन्स बनाने वाली HMD GLOBAL का यह किलर स्मार्टफोन है. इस कंपनी ने पहले भी NOKIA ब्रैंड के कई सारे स्मार्टफोन्स  बाजार में उतारे हैं. माना जा रहा है कि कंपनी न्यू ईयर के शुरुआत में ही Nokia 9 Pureview को लॉन्च कर सकती है. ऐसी उम्मीद की जा रही थी HMD GLOBAL इस स्मार्टफोन को 2018 अंत तक बाजार में पेश कर देगी,लेकिन बताया जा रहा है कि फोन को और बेहतर बनाने के कारण इसकी लॉन्चिंग में देरी हुई है. हालांकि इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने से पहले ही इसकी कुछ फोटो और स्पेसिफिकेशन लीक हो चुके हैं.NOKIA के इस फ्लैगशिफ फोन की सबसे खास फीचर की बात करे जो इसे दूसरे फोन्स से अलग करता है वो है इसका कैमरा. लीक के मुताबिक इस फोन में कुल 6 कैमरे हो सकते हैं. कुछ दिनों पहले Noka 9Pureview की तस्वीर लीक हुई थी. इसमे डिवाइस का पेंटालेस कैमरा सेटअप सामने आया था.

VIDEO: दिल्ली की भजनपुरा मार्केट में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

NOKIA 9 PUREVIEW में ये हो सकते हैं फीचर्स

रूमर्स के मुताबिक Nokia9 Pureview में 6 कैमरों का सेट-अप हो सकता है. इसमें फोन के बैक में 5 कैमरे होंगे और फ्रंट में सेल्फी के लिए होगा. लीक के अनुसार 5 कैमरों में दो कैमरे 12 मेगापिक्सल के, दो कैमरे 16 मेगापिक्सल के और 5वां कैमरा 8 मेगापिक्सल का हो सकता है. इसमें 4 लैंस, एलईडी प्लैश असेंबल होगा। जबकि, पांचवां लेंस मिडल में होगा।  इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। रियर पैनल के मिडल में नोकिया का लोगो दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में 6 इंच की बड़ी डिस्प्ले हो सकती है. कंपनी इस फोन को 8GB रैम के साथ बाजार में पेश कर सकती है.

इसमें 256GB की बड़ी स्टोरेज भी होने की उम्मीद है. कंपनी ने इस फोन में वायसलेस चार्जिंग का भी फीचर दिया है. कंपनी के इस डिवाइस में नॉच-लेस OLED स्क्रीन के साथ इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट भी हो सकता है. लीक के अनुसार फोन में 4150mAh बड़ी बैटरी के साथ फास्ट चार्जिंग भी हो सकती है. इसमें 3.5mm ऑडियो जैक भी होगा. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि  HMD ग्लोबल नेक्स्ट जेनरेशन का स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर का भी इस्तेमाल कर सकती है। अगर कीमत की बात करें तो पिछले लीक्स के मुताबिक, Nokia 9 PureView का प्राइस 50,000 से 60,000 के बीच होने की उम्मीद है.