64 लाख रुपये है इस टीवी की कीमत, जानिए क्या है खास इसमें

 रोलेबल टीवी 65 इंच का है और एक बॉक्स में से निकलेगा. साथ ही इसे यूज करने के बाद फिर से बॉक्स में रोल किया जा सकता है. इस टीवी को बीते साल अमेरिका में बीते साल आयोजित कस्टम इलेक्ट्रानिक्स शो के दौरान पेश किया गया था.

64 लाख रुपये है इस टीवी की कीमत, जानिए क्या है खास इसमें

सियोल: देश दुनिया में लोगों की आमदनी में लगातार इजाफा हो रहा है. और अब इस बीच तमाम कंपनियां ऐसे लक्जरी प्रोडक्ट्स (Luxery Products) बना रही हैं जो एक स्टेट्स सिंबल की तरह पेश किए जा सकें. महंगे स्मार्टफोन (Expensive Smartphone) से लेकर महंगे होम अप्लायंस और एक्सपेंसिव जूते अब स्टेट्स सिंबल माने जाते हैं. इसी कड़ी में कोरियन इलेक्ट्रॉनिक कंपनी एलजी ने एक 64 लाख रुपये का टीवी तैयार किया है जिसे जल्द लॉन्च किया जाएगा. अब जाहिर सी बात है कि आपके मन में ये सवाल भी उठेगा कि आखिर ऐसा क्या खास है इस टीवी में? आइए बताते हैं इस इतने महंगे होने की वजह...

जानिए इस महंगी टीवी की खासियत
एलजी ने कहा है कि दुनिया के इस पहले रोलेबल टीवा का ओवरसीज लॉन्च अभी तय नहीं है क्योंकि यह सब हर एक देश में कोरोना की स्थिति को देखते हुए तय किया जाएगा. एलजी ने अपने इस टीवी का नाम एलजी सिग्नेचर ओलेड आर (LG Signature OLED R) रखा है. आर का मतलब है, रिव्योल्युशनरी यानि क्रांतिकारी. कम्पनी का कहना है कि वह हाई एंड टीवी मार्केट (High end TV Market) में अपनी मौजूदगी मजबूत करना चाहती है और इसी के तहत यह कदम उठाया गया है.

ये भी पढ़ें: NOKIA ने लॉन्च किए दो बेहत सस्ते फोन, फीचर्स में अच्छे-अच्छे मोबाइल भी पीछे

एलजी (LG) ने हाल ही में एक वेबसाइट लॉन्च की है, जो खासतौर पर सिंग्नेचर ओएलईडी आर के लिए तैयार की गई है. इस वेबसाइट को वीवीआईपी कस्टमर्स से प्री-ऑर्डर हासिल करने के लिए बनाया गया है. रोलेबल टीवी 65 इंच का है और एक बॉक्स में से निकलेगा. साथ ही इसे यूज करने के बाद फिर से बॉक्स में रोल किया जा सकता है. इस टीवी को बीते साल अमेरिका में बीते साल आयोजित कस्टम इलेक्ट्रानिक्स शो के दौरान पेश किया गया था.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.