close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

TikTok ने भारत में उपभोक्ता जागरूकता पहल शुरू की

इस अभियान को #WaitASecToReflect नाम दिया गया है. इसका लक्ष्य यूजर्स को एक क्षण रुककर अपने कंटेंट के बारे में सोचने को प्रेरित करना है.

TikTok ने भारत में उपभोक्ता जागरूकता पहल शुरू की
फाइल फोटो

नई दिल्ली: लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के सुरक्षित उपयोग पर जोर देते हुए मंगलवार को एक जागरूकता अभियान की शुरुआत की, ताकि भारत की तेजी से बढ़ती डिजिटल आबादी को ऐसे प्लेटफार्म का इस्तेमाल जिम्मेदारी से करने के प्रति संवेदनशील बनाया जा सके. इस अभियान को #WaitASecToReflect नाम दिया गया है. इसका लक्ष्य यूजर्स को एक क्षण रुककर अपने कंटेंट के बारे में सोचने को प्रेरित करना है. 

इस अभियान के लिए टिकटॉक ने डिजिटल इम्पावरमेंट फाउंडेशन (डीईएफ) से हाथ मिलाया है, जो डिजिटल लिटरेसी कार्यक्रम चलाती है. पहले चरण में, डीईएफ देश के 10 राज्यों के प्रमुख शहरों में जागरूकता कार्यशाला चलाएगी. 

टिकटॉक के निदेशक (सार्वजनिक नीति, भारत) नितिन सलूजा ने कहा, "इंटरनेट की पैठ देशभर में तेजी से बढ़ रही है. इसलिए सुरक्षित यूजर व्यवहार के बारे में जागरूकता फैलाना जरूरी है. हमारा मानना है कि हैश वेट ए सेंकेंड टू रिफ्लेक्ट सभी डिजिटल नागरिकों को इंटरनेट और ऑनलाइन प्लेटफार्मो का उपयोग अधिक जिम्मेदारी, सम्मानजनक और रचनात्मक तरीके से करने के लिए प्रेरित करेगा."