बैन के बावजूद 2020 में सबसे ज्यादा डाउनलोड हुआ TikTok, ये हैं टॉप 10 मोबाइल App
Advertisement

बैन के बावजूद 2020 में सबसे ज्यादा डाउनलोड हुआ TikTok, ये हैं टॉप 10 मोबाइल App

टिकटॉक (Tik Tok) भले भारत में बैन हो गया हो, लेकिन इस शॉर्ट विडियो शेयरिंग ऐप का दुनियाभर में जलवा अब भी देखने को मिल रहा है.

बैन के बावजूद 2020 में सबसे ज्यादा डाउनलोड हुआ TikTok, ये हैं टॉप 10 मोबाइल App

नई दिल्लीः लद्दाख में तनातनी के बीच भारत सरकार ने चीन के सभी ऐप्स बैन कर दिए हैं. इनमें पबजी गेम (Pubg Game) और टिक टॉक (TikTok) भी शामिल है. भारत में चीनी ऐप के बैन होने के बाद इंस्टाग्राम रील (Instagram reel) ने टिक टॉक की जगह ली है. इसमें भी 15 सेकेंड के वीडियो बनाने वाले यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है. लेकिन अगर बात सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले मोबाइल ऐप की करें तो इसमें चीनी ऐप ने नया रिकॉर्याड बनाया है. जी हां, हाल ही में एक रिपोर्ट आई है जिसमें बताया गया है कि TikTok साल 2020 में दुनियाभर में सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला मोबाइल ऐप बन गया है. 

  1. टिकटॉक ने कोरोना काल में दुनियाभर में पाई लोकप्रियता
  2. 2020 में सबसे अधिक डाउनलोड होने वाला मोबाइल ऐप 
  3. फेसबुक, वॉट्सऐप, जूम और इंस्टाग्राम को पछाड़ा

विश्व में छाया हुआ है TikTok
जी हां, टिक टॉक भले ही भारत में बैन हो गया हो, लेकिन इस शॉर्ट विडियो शेयरिंग ऐप का दुनियाभर में जलवा अब भी देखने को मिल रहा है. हाल ही में पॉपुलर मोबाइल ऐप एनालिटिक्स फर्म App Annie ने साल 2020 के Mobile App Trends को लेकर एनुअल रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट के अनुसार, टिकटॉक ने फेसबुक, मैसेंजर और स्नैपचैट जैसे तमाम ऐप्स को पछाड़कर सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले ऐप में टॉप जगह हासिल की है. 

ये भी पढ़ें-इन Web Browsers का करते हैं इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, Microsoft ने दी चेतावनी

एंड्रॉइड और IOS पर हुआ सबसे ज्यादा डाउनलोड 
भारत, पाकिस्तान, अमेरिका, इंडोनेशिया और बांग्लादेश में बैन होने के बावजूद TikTok वैश्विक स्तर पर छाया हुआ है और सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले मोबाइल ऐप्स में नंबर वन बनकर उभरा है. 2020 में वैश्विक स्तर पर TikTok सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बन चुका है. रिपोर्ट के मुताबिक TikTok इस साल एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर ही सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया ऐप है. यानी इतने देशों में बैन के बाद भी टिकटॉक की लोकप्रियता बरकरार है और लोगों को मनोरंजन करा रहा है. 

ये भी पढ़ें-Samsung Galaxy S21 का लीक हुआ वीडियो, फोन में मिलेंगे ये सारे फीचर

ये है सबसे अधिक डाउनलोड करने वाले मोबाइल ऐप्स
दुनियाभर में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले ऐप्स में टिकटॉक, फेसबुक, वॉट्सऐप, जूम और इंस्टाग्राम के बाद Facebook Messenger, Google Meet, Snapchat, Telegram और Likee टॉप 10 में हैं. वहीं सबसे ज्यादा समय यूजर डेटिंग ऐप टिंडर (Tinder) जैसे ऐप पर बिताते हैं. उसके बाद टिकटॉक, यूट्यूब, डिज्नी +, टेन्सेंट विडियो, नेटफ्लिक्स जैसे तमाम ऐप्स पर अपना वक्त बिताते हैं और मनोरंजन करते हैं. 

VIDEO

Trending news