Tinder में आने वाला है ऐसा जबर्दस्त Feature, Date करने ने से पहले Check करें Background
Advertisement

Tinder में आने वाला है ऐसा जबर्दस्त Feature, Date करने ने से पहले Check करें Background

Tinder दुनिया के सबसे पॉपुलर Dating App में से एक है. इस प्लेटफॉर्म में यूजर्स डेट करने के लिए अपनी पसंद के हिसाब से पार्टनर ढूंढते हैं. डेट के लिए टिंडर जरूरी जानकारी जैसे पसंद, हॉबी और विचारधारा को शामिल करता है.

Tinder में आने वाला है ऐसा जबर्दस्त Feature, Date करने ने से पहले Check करें Background

नई दिल्ली: इन दिनों डेटिंग (Dating) के लिए आपके पास कई तरह के ऐप्स मौजूद हैं. लोग इन डेटिंग ऐप्स की मदद से जीवनसाथी ढूंढते हैं. इन ऐप्स में मौजूद प्रोफाइल बेहद आकर्षक दिखते हैं. यही कारण है कि कई बार यूजर्स के बैकग्राउंड का पता नहीं चलता. इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए Tinder एक शानदार फीचर लेकर आया है.

  1. Tinder में आया एक खास फीचर
  2. डेटिंग से पहले चेक करें बैकग्राउंड
  3. ये फीचर है कमाल का

अब डेटिंग से पहले ही चेक होगा बैकग्राउंड

टेक साइट pocket-lint के मुताबिक Tinder में नया बैकग्राउंड चेक फीचर आने वाला है. Tinder चलाने वाली वाली कंपनी Match Group ने Garbo नाम की एक गैर-लाभ वाली संस्था के साथ एक करार किया है. अब आप बेफिक्र होकर डेटिंग के लिए जा सकते हैं.

यूजर्स की ये जानकारी होगी उपलब्ध

रिपोर्ट के मुताबिक Garbo लोगों के आपराधिक रिकॉर्ड्स पर निगरानी रखता है. कुल मिलाकर आप Tinder में किसी यूजर का बैकग्राउंड चेक के तहत Arrest record और हिंसा के मामलों की जानकारी ले सकेंगे. साथ ही यूजर्स के पुलिस और न्यायिक रिकॉर्ड की भी जानकारी उपलब्ध होगी. कंपनी का कहना है कि Tinder यूजर्स के प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए उनके ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन और ड्रग से जुड़े मामलों के बारे में नहीं बताया जाएगा.

अमेरिका से होगी शुरुआत

Tinder इस नए फीचर की शुरुआत अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर से होगी. इसे बाद में अन्य देशों में भी लागू करने की योजना है. 

ये भी पढ़ें: PUBG Mobile! लाखों Account किए गए बंद, चेक कर लें कहीं आप भी तो इस लिस्ट में नहीं

बैकग्राउंड चेक के लिए देनी होगी फीस

कंपनी ने साफ किया है कि अगर कोई Tinder में किसी यूजर का बैकग्राउंड चेक करना चाहता है तो उसे इस सेवा के लिए एक फीस चुकानी होगी. ये फीचर यूजर्स के लिए मुफ्त नहीं होगा. 

ये भी पढ़ें: हो गई गड़बड़ी! लॉन्च से ठीक एक दिन पहले Leak हुए Samsung Galaxy A52 5G के Feature

क्या है Tinder?

Tinder दुनिया के सबसे पॉपुलर Dating App में से एक है. इस प्लेटफॉर्म में यूजर्स डेट करने के लिए अपनी पसंद के हिसाब से पार्टनर ढूंढते हैं. डेट के लिए टिंडर जरूरी जानकारी जैसे पसंद, हॉबी और विचारधारा को शामिल करता है. साथ ही यूजर को अपने आसपास के इलाकों में मौजूद टिंडर यूजर्स की जानकारी भी उपलब्ध कराता है. अगर किसी यूजर्स को दूसरे यूजर की प्रोफाइल पसंद आ जाती है तो उसे राइट स्वैप (Right swap) करना होता है. इन दिनों टिंडर पूरे भारत में सबसे पॉपुलर ऐप साबित हो रहा है.

Trending news