ट्राई लाया चैनल सलेक्टर ऐप, चैनल चुनने में अब होगी बहुत आसानी

आमतौर पर यूजर को चैनल या फिर पैकेज को चुनने में काफी परेशानी होती है, लेकिन इस ऐप के आने के बाद यह आसान हो जाएगी.

ट्राई लाया चैनल सलेक्टर ऐप, चैनल चुनने में अब होगी बहुत आसानी
फाइल फोटो

नई दिल्ली: टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने चैनल सलेक्टर ऐप लॉन्च किया है. इसकी मदद से डीटीएच और केबल टीवी सब्सक्राइबर्स को चैनल के लिए सब्सक्रिप्शन पैकेज को चुनने या फिर उसे मोडिफाई करने में आसानी होगी. इस ऐप का नाम है ‘ट्राई चैनल सलेक्टर’ (TRAI Channel Selector) है.

आमतौर पर यूजर को चैनल या फिर पैकेज को चुनने में काफी परेशानी होती है, लेकिन इस ऐप के आने के बाद यह आसान हो जाएगी. इसकी मदद से मंथली पैकेज से चैनल को आसानी से सलेक्ट या फिर रिमूव कर पाएंगे. यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है. इसे गूगल प्ले स्टोर और ऐपल के ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

ट्राई ने कहा है कि डीटीएच और केबल सब्सक्राइबर्स को सही पैकेज चुनने में काफी परेशानी होती है, इसलिए इस ऐप को लॉन्च किया गया है. इससे यूजर को आसानी से पैकेज सलेक्ट करने में मदद मिलेगी. साथ ही, टोटल मंथली बिल को कम करने में भी मदद मिलेगी.

हालांकि इस ऐप में फिलहाल सभी बड़े ऑपरेटर्स नहीं हैं. इसमें अभी केवल चार डीटीएच ऑपरेटर्स और चार मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स हैं. इसमें टाटा स्काई, डिश टीवी, डी2एच और एयरटेल टीवी के साथ हैथवे, एसआईटीआई नेटवर्क्स, इन डिजिटल व एशियानेट है. ट्राई का कहना है कि इन आठ ऑपरेटर्स के पास तकरीबन 50 प्रतिशत टीवी सब्सक्राइबर्स हैं. आने वाले दिनों में 12 और मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स को इस प्लेटफॉर्म के साथ जोड़े जाने की उम्मीद है.

ये भी देखें-