TRAI का एयरटेल को आदेश, टैरिफ प्लान को लेकर दे पूरी जानकारी

TRAI ने पिछले महीने टेलीकॉम कंपनियों को अप्रैल 2018 से मार्च 2019 के बीच ग्राहकों को दिये जा रहे रियायती ऑफरों की जानकारी देने का निर्देश दिया था.

TRAI का एयरटेल को आदेश, टैरिफ प्लान को लेकर दे पूरी जानकारी
वोडाफोन आइडिया ने जरूरी जानकारी साझा करने के लिए दो और सप्ताह का समय मांगा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दूरसंचार नियामक TRAI ने भारती एयरटेल को उसके रियायती पेशकशों से जुड़ी अतिरिक्त जानकारी को 'स्पेसिफाइड फॉर्मेट' में देने का निर्देश दिया है. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने पिछले महीने दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को अप्रैल 2018 से मार्च 2019 के बीच ग्राहकों को दिये जा रहे रियायती ऑफरों की जानकारी देने का निर्देश दिया था. एक तरफ जहां भारती एयरटेल ने कुछ विवरण साझा किये हैं, वहीं वोडाफोन आइडिया ने इसके लिए दो और सप्ताह का समय मांगा है. 

इस घटनाक्रम से अवगत ट्राई के अधिकारी ने कहा कि भारती एयरटेल ने एक महीने के दौरान दिये गए पेशकश की संख्या भर बतायी थी लेकिन नियामक अधिक जानकारी चाहता है. अधिकारी ने बताया कि भारती एयरटेल ने दिसंबर, 2018 के बाद के पेशकश की सूचना दी थी लेकिन ट्राई को इससे अधिक समय में दी गई पेशकश का विवरण चाहिए था.

Airtel ने लॉन्च किया 48 और 98 रुपये का प्लान, जानें क्या-क्या हैं सुविधाएं

इसी बीच वोडाफोन आइडिया ने जरूरी जानकारी साझा करने के लिए दो और सप्ताह का समय मांगा है. उसने हाल में दोनों कंपनियों के विलय और विवरण के आकार का उल्लेख करते हुए अतिरिक्त समय देने का आग्रह किया है. भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया दोनों ने इस संबंध में भेजे गए ईमेल का जवाब देने से इनकार कर दिया.