close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्रंप ने एपल को भी दी धमकी, कहा-मैक प्रो के पार्ट चीन में बनाए तो...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर कंपनी मैक प्रो कंप्यूटर के पार्ट चीन में बनाएगी तो उसे आयात शुल्क में छूट नहीं मिलेगी. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्वीट करते हुए कहा, 'एपल को मैक प्रो के चीन में बनने वाले पार्ट्स पर आयात शुल्क में छूट नहीं दी जाएगी.

ट्रंप ने एपल को भी दी धमकी, कहा-मैक प्रो के पार्ट चीन में बनाए तो...

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर कंपनी मैक प्रो कंप्यूटर के पार्ट चीन में बनाएगी तो उसे आयात शुल्क में छूट नहीं मिलेगी. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्वीट करते हुए कहा, 'एपल को मैक प्रो के चीन में बनने वाले पार्ट्स पर आयात शुल्क में छूट नहीं दी जाएगी. इन्हें अमेरिका में बनाएं, फिर इन पर कोई शुल्क नहीं लगेगा.'

एपल ने चीन में प्रोडक्शन की योजना बनाई
अमेरिका और चीन के बीच जारी व्यापार युद्ध के बावजूद एपल कथित तौर पर अपने नए लॉन्च हुए मैक प्रो डेस्कटॉप कंप्यूटर का उत्पादन चीन में करने की योजनी बना रही है. वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, टेक कंपनी ने ताइवान के क्वांटा कंप्यूटर इंक को 6,000 डॉलर के डेस्कटॉप कंप्यूटर के निर्माण के संबंध में बात की है और शंघाई के पास एक फैक्टरी में उत्पादन की तैयारी कर रही है.

ट्रंप कुक को इसका उत्पादन चीन से अमेरिकी स्थानांतरित करने को कहते रहे हैं. ट्रंप के ट्वीट के तत्काल बाद नास्डेक इंडेक्स पर एपल के शेयरों में मामूली गिरावट आ गई.