गूगल इमेज सर्च में 'Idiot' टाइप करने पर ट्रंप सबसे ऊपर, ये है इसका कारण

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के समय से ही उनके अलग अंदाज और फैसलों की वजह से उन्हें दुनियाभर में सबसे ज्यादा सर्च किया गया. 

गूगल इमेज सर्च में 'Idiot' टाइप करने पर ट्रंप सबसे ऊपर, ये है इसका कारण

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सबसे लोकप्रिय शख्सियतों में शामिल हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के समय से ही उनके अलग अंदाज और फैसलों की वजह से उन्हें दुनियाभर में सबसे ज्यादा सर्च किया गया. लेकिन, अमेरिका के लिए उनके फैसलों को लेकर कई बार किरकिरी भी हुई. सोशल मीडिया पर भी वह सबसे ज्यादा फोलो किए जाने वाले लोगों में शुमार हैं. खुद ट्रंप मानते हैं कि वह सबसे स्मार्ट हैं, लेकिन, गूगल इस बात को नहीं मानता. गूगल सर्च पर उनकी एक अलग ही तस्वीर है. अमेरिकी वेबसाइट USA टुडे में छपी एक खबर के मुताबिक, अगर आप गूगल पर Idiot सर्च करेंगे तो सबसे पहले डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर सामने आएगी. 

ट्रंप की तस्वीर सबसे ऊपर क्यों?
गूगल सर्च में सबसे ऊपर ट्रंप की तस्वीर आखिर क्यों है? दरअसल, गूगल इमेजेज पर जब आप कोई कीवर्ड टाइप करते हैं, तो वह सबसे पहले उन तस्वीरों को दिखाता है, जिसमें खास तौर से उन्हीं शब्दों को मेटा टैग में रखा है. इसका मतलब हुआ कि हजारों लोगों ने ट्रंप की तस्वीरें 'इडियट' शब्द के साथ टैग करते हुए अपलोड की गई हैं.

गूगल रैंकिंग में सबसे विश्वसनीय
गूगल-रैंकिंग शायद सबसे विश्वसनीय स्रोत नहीं है, लेकिन यह अभी भी बहुत मजेदार है. असल में, हमने इसे स्वयं करने की कोशिश की और हम इसकी पुष्टि कर सकते हैं कि यह 100% सच है और बहुत शानदार है.

डोनाल्ड ट्रंप, Idiot, Google image search, Results for Idiot, Albert Einstein, Trump

आइंस्टीन की भी तस्वीर
यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि इस गूगल इमेज पेज ट्रंप के ठीक बगल में प्रसिद्ध वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन की तस्वीर नजर आती है. हालांकि, जो जीनियस होने के बावजूद गलत कहलाते हैं. वहीं, जब आप इस पेज पर नीचे की तरफ जाएंगे तो आपको ट्रंप की कुछ और भी तस्वीरें दिखेंगी. 

क्यों 'इडियट' हैं ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप वैसे तो अमेरिकी राष्ट्रपति हैं, लेकिन गूगल उन्हें इडियट क्यों बता रहा है. दरअसल, गूगल इमेज सर्च में 'इडियट' टाइप करने पर सबसे ऊपर ट्रंप की जो तस्वीर दिखती है, वह बेबीस्पिटल (Babyspittle) नाम की अमेरिकी ब्लॉग साइट की है. यह साइट खास तौर से रूढ़िवादियों की सोच और उनकी तरफ फैलाई जाने वाली अफवाहों की काट ढूंढने का काम करती है. इस पर डोनाल्ड ट्रंप को बार-बार इडियट कहा गया है. इस ब्लॉग साइट ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कई लेख लिखे हैं. 'बेवकूफी भरी हरकतों' पर ट्रंप की आलोचना की गई है.