डिवाइस को करना है सैनिटाइज, काम आ सकते हैं ये UV सैनिटाइजर
Advertisement

डिवाइस को करना है सैनिटाइज, काम आ सकते हैं ये UV सैनिटाइजर

आप कोरोना वायरस से खुद तो सैनिटाइजर या मास्क की मदद से बच जाएंगे, लेकिन अपने साथ जो डिवाइस कैरी करते हैं, उसे भी सैनिटाइज करना जरूरी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) के मामले अभी भी बढ़ते ही जा रहे हैं, लेकिन अब मार्केट और ऑफिसेज खुलने लगे हैं. इसमें आप खुद तो सैनिटाइजर या मास्क की मदद से बच जाएंगे, लेकिन अपने साथ जो डिवाइस कैरी करते हैं, उसे भी सैनिटाइज करना जरूरी है. खासकर फोन और लैपटॉप को सैनिटाइज करने के लिए फोन सैनिटाइजर या फिर दूसरे यूवी डिवाइस की मदद ले सकते हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही पोर्टेबल यूवी डिवाइस (Portable UV Sanitizer) के बारे में, जो आपके लिए यूजफुल हो सकते हैं.

  1. यूवी सैनिटाइजर से डिवाइस को कर सकते हैं डिसइंफेक्ट 
  2. ज्यादा महंगा नहीं है यूवी सैनिटाइजर 
  3. यूवी लाइट्स की मदद से डिवाइस होते हैं डिसइंफेक्ट

सैमसंग यूवी सैनिटाइजर 
सैमसंग (Samsung) ने एक नया यूवी सैनिटाइजर लॉन्च किया है. वायरलेस चार्जिंग के साथ आने वाले इस डिवाइस की मदद से आप न सिर्फ अपने स्मार्टफोन, बल्कि चश्मे, ईयरबड्स आदि को भी सैनिटाइज कर सकते हैं. इस डिवाइस की खासबात यह है कि केवल 10 मिनट में स्मार्टफोंस, ईयरबड्स जैसी एक्सेसरीज को डिसइंफेक्ट कर सकते हैं. कंपनी का दावा है कि यह यूवी सैनिटाइजर 99 फीसदी तक बैक्टीरिया और जर्म्स को डिसइंफेक्ट कर सकता है. इसके फीचर्स की बात करें तो यह डुअल यूवी लाइट्स पर काम करता है, जो कि टॉप और बॉटम सर्फेस के जर्म्स को डिसइंफेक्ट कर सकता है. यह स्लीक  डिजाइन के साथ आता है और इसे कैरी करना भी आसान है. इसे सिंगल बटन के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है. बटन को प्रेस करते ही डिवाइस का पावर ऑन हो जाता है, जिसके बाद इसके ऊपर और नीचे की तरफ लगे हुए यूवी लाइट्स काम करने लगते हैं और इसमें रखे गए डिवाइस या एक्सेसरीज सैनिटाइज होने लगते हैं.

डेलीऑब्जेक्ट्स वील्ड यूवी-सी पॉकेट सैनिटाइजर
मोबाइल, लैपटॉप के अलावा, दूसरे डिवाइस के साथ भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. यह एक तरह का पॉकेट सैनिटाइजर है. कंपनी का दावा है कि यह 10 सेकंड से 3 मिनट में 99.9 फीसद जर्म्स को खत्म कर देता है. हालांकि यह आब्जेक्ट के साइज पर भी निर्भर करता है. यह डिवाइस यूवी-सी लाइट, टिल्ट डिटेक्शन सेंसर के साथ आता है. इसमें इलेक्ट्रिक लैंप, यूवी-सी लैंप आदि भी हैं. इसमें 400 एमएएच की बैटरी दी गई है, जिसका स्टैंडबाय टाइम 100 मिनट है. 

पोर्ट्रोनिक्स स्वाइप
किसी भी सर्फेस को डिसइंफेक्ट करने के लिए इस डिवाइस की मदद भी ली जा सकती ही. यह पॉकेट डिस्प्ले सेंसर है, जिसका इस्तेमाल लैपटॉप स्क्रीन, टैबलेट और फोन को साफ करने के लिए कर सकते हैं. इसमें स्प्रे के साथ माइक्रोफाइबर क्लोथ हैं. अगर आप किसी डिवाइस को साफ करना चाहते हैं, बस क्लीनिंग लिक्विड से स्प्रे करना होगा. फिर इस मशीन में लगे माइक्रोफाइबर की मदद से उसे आसानी से साफ कर सकते हैं. 

निका जेनेरिक यूवी-सी पोर्टेबल सैनेटाइजिंग बॉक्स
यह पोर्टेबल सैनेटाइजर बॉक्स है, जो वायरलेस चार्जर के साथ आता है. इस प्रोडक्ट यूवी स्टरलाइजेशन और ओजोन डिसइंफेक्टेंस जैसे फीचर्स से लैस है. कंपनी का दावा है कि यह 99.9 फीसदी जर्म्स, बैक्टीरिया और वायरस को खत्म कर देता है. यह अरोमा थेरेपी चैंबर के साथ आता है.कोरोना के मामले अभी भी बढ़ते ही जा रहे हैं, लेकिन अब मार्केट और ऑफिसेज खुलने लगे हैं. इसमें आप खुद तो सैनिटाइजर या मास्क की मदद से बच जाएंगे, लेकिन अपने साथ जो डिवाइस कैरी करते हैं, उसे भी सैनिटाइज करना जरूरी है. खासकर फोन और लैपटॉप को सैनिटाइज करने के लिए फोन सैनिटाइजर या फिर दूसरे यूवी डिवाइस की मदद ले सकते हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही पोर्टेबल यूवी डिवाइस के बारे में, जो आपके लिए यूजफुल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें:-Facebook Messenger में आया ये शानदार फीचर, लिमिटेड यूजर्स ही कर सकेंगे इस्तेमाल

Trending news