Whatsapp पर पार्टनर से करते हैं 'ऐसी-वैसी बातें', इस Trick से छिपाएं परिवार वालों से Secret Chat
X

Whatsapp पर पार्टनर से करते हैं 'ऐसी-वैसी बातें', इस Trick से छिपाएं परिवार वालों से Secret Chat

वॉट्सएप (Whatsapp) पर अक्सर यह डर रहता है कि कहीं आपका कोई परिवार का सदस्य आपकी कोई पर्सनल चैट न पढ़ ले. आप चाहें तो उसको छिपा भी सकते हैं. इसके लिए आपको चैट डिलीट करने की जरूरत नहीं है. बस इस ट्रिक से आप उसको हाइड कर सकते हैं. उसके बाद कोई भी आपकी सीक्रेट चैट नहीं पढ़ पाएगा. आइए जानते हैं कैसे...

Whatsapp पर पार्टनर से करते हैं 'ऐसी-वैसी बातें', इस Trick से छिपाएं परिवार वालों से Secret Chat

नई दिल्ली. Hide Personal Chat Without Deleting From Whatsapp: अपनों से बात करने के लिए वॉट्सएप सबसे अच्छा तरीका है. आप वॉट्सएप पर बिना किसी परेशानी के सामने वाले से चैट के साथ-साथ ऑडियो या वीडियो कॉल भी कर सकते हैं. इस एप पर आप अपने पार्टनर से पर्सनल चैट भी करते हैं. लेकिन अक्सर डर रहता है कि परिवार का कोई सदस्य उसको खोलकर न पढ़ ले. इससे बचने के लिए आप अपनी सीक्रेट चैट को छिपाकर भी रख सकते हैं. इसके लिए आपको बस एक छोटी सा काम करना होगा. आपको चैट डिलीट करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. आप दोबारा चैट को पढ़ सकते हैं या फिर फिर से वहीं से अपनी बात शुरू कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे...

कहीं लीक न हो जाए चैट

वॉट्सएप का इस्तेमाल पर्सनल और प्रोफेशनल काम के लिए भी किया जाता है. ऐसे में डर रहता है कि कहीं आपकी सीक्रेट चैट लीक न हो जाए. आप बिना किसी थर्ड पार्टी के इसको छिपा सकते हैं. उसके बाद कोई आपका फोन देख भी रहा हो, तो उसको सीक्रेट चैट का पता नहीं चलेगा.

iPhone यूजर्स के लिए ट्रिक

आईफोन यूजर्स को पर्सनल चैट छिपाने के लिए वॉट्सएप चैट पर जाना होगा. उसके बाद आप जिस चैट को हाइड करना चाहते हैं, उसको स्वाइप करें. ऑप्शन में आपको आर्काइव का ऑप्शन आएगा. इस पर क्लिक करते ही आपकी चैट छिप जाएगी.

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ट्रिक

पर्सनल चैट को हाइड करने के लिए एंड्रॉयड यूजर्स को वॉट्सएप चैट पर जाना होगा. आप जिसको हाइड करना चाहते हैं, उस पर कुछ देर के लिए क्लिक करके रखें. उसके बाद आपको ऊपर आर्काइव का ऑप्शन आ जाएगा. इस पर क्लिक करते ही चैट हाइड हो जाएगी.

हाइड होने के बाद कहां जाएगी चैट

जैसे ही आप चैट को आर्काइव करेंगे, तो चैट सबसे नीचे चली जाएगी. इस ट्रिक के बाद कोई भी आपका वॉट्सएप खोलेगा तो उसको ऊपर पर्सनल चैट नहीं दिखेगी. सिर्फ आपको ही पता है कि यह चैट सबसे नीचे हैं. बातों को जारी रखने के लिए आप सबसे नीचे जा सकते हैं.

Trending news