WhatsApp लेकर आया दो नए फीचर, जानिए कैसे करेगा काम
Advertisement

WhatsApp लेकर आया दो नए फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

अभी यह फीचर WhatsApp एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्जन का हिस्सा है.

इन फीचर के आ जाने के बाद यूजर्स नए व्हाट्सऐप मैसेज आने पर नोटिफिकेशन्स पैनल से ही जरूरी एक्शन ले पाएंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए कोई न कोई नया फीचर पेश करता रहता है. इसी कड़ी में व्हाट्सएप दो नए फीचर लेकर आया है. पहला मार्क एज रीड और दूसरा म्यूट बटन. इन दोनों फीचर की मदद से एप की नोटिफिकेश से ही इसे मार्क एज रीड और म्यूट किया जा सकेगा. इस फीचर को व्हाट्सएप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर रोलआउट करना शुरु कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: सरकार की चेतावनी के बाद अफवाहों पर रोक लगाने के लिए WhatsApp ने दी यह सफाई

इन फीचर के आ जाने के बाद यूजर्स नए व्हाट्सऐप मैसेज आने पर नोटिफिकेशन्स पैनल से ही जरूरी एक्शन ले पाएंगे. अब फेसबुक के इस इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने अपने लेटेस्ट व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा ऐप पर म्यूट बटन को एक्टिव कर दिया है. ये ऑप्शन यूजर्स को नोटिफिकेशन में तब नजर आएगा जब वे एक कॉन्टेक्ट से 51 से ज्यादा मैसेज रिसीव करेंगे. 

ये फीचर खासतौर पर उनके बहुत काम का होगा, जो मैसेज पढ़ने के लिए बार-बार ऐप को ओपन नहीं करना चाहते. इससे पहले यूजर्स को रिप्लाई का ऑप्शन नोटिफिकेशन में दिया गया था. इसके जरिए वहीं से किसी भी मैसेज का रिप्लाई का जा सकता है और अब यूजर्स को मार्क एज रीड और दूसरा म्यूट बटन के दाईं तरफ दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: सावधान! भूलकर भी न करें whatsapp पर आए इस मैसेज को Click

व्हाट्सएप से जुड़ी अपडेट देने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, ये नए फीचर व्हाट्सएप के एंड्रॉयड वर्जन 2.18.216 में दिए जा रहे हैं. एप का बीटा वर्जन अपडेट करके आप ये फीचर इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन, अगर आप बीटा टेस्टर नहीं है तो इसके औपचारिक ऐलान के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ा सकता है. म्यूट बटन हर बीटा यूजर के लिए उपलब्ध है. लेकिन, इसके साथ ही मार्क एज रेड बटन को अभी बीटा टेस्टर्स के लिए नहीं रिलीज किया गया है.

वहीं, म्यूट बटन को रोलआउट किए जाने के साथ व्हाट्सऐप द्वारा स्टीकर प्रिव्यू जारी किया गया है, WABetaInfo की मानें तो ये भी व्हाट्सऐप बीटा वर्जन 2.18.218 का हिस्सा है, लेकिन स्टीकर्स को आने वाले समय में आम यूजर के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

Trending news