WhatsApp Tips And Tricks: दोस्त से चैट करते-करते ऐसे बदल सकते हैं बैकग्राउंड, जानिए मजेदार ट्रिक
X

WhatsApp Tips And Tricks: दोस्त से चैट करते-करते ऐसे बदल सकते हैं बैकग्राउंड, जानिए मजेदार ट्रिक

WhatsApp के ऐसे फीचर की बात कर रहे हैं जिससे आप सभी चैट्स का या फिर किसी खास चैट का बैकग्राउन्ड या यूं कहें, चैट वॉलपेपर (Chat Wallpaper) बदल सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे.. 

WhatsApp Tips And Tricks: दोस्त से चैट करते-करते ऐसे बदल सकते हैं बैकग्राउंड, जानिए मजेदार ट्रिक

नई दिल्ली. WhatsApp Tips And Tricks: दुनिया की सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप, वॉट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए एप के यूसेज को और दिलचस्प बनाने के लिए समय-समय पर कई सारे नये फीचर्स जारी करता रहता है. आज हम जिस फीचर की बात कर रहे हैं, वह नया तो नहीं है लेकिन ऐसा जरूर संभव है कि आपको उसके बारे में पता न हो. यह फीचर आपके वॉलपेपर से जुड़ा है और आपके चैट के अनुभव को और मजेदार बनाने का काम कर सकता है, आइए जानते हैं कैसे.. 

वॉट्सएप की वॉलपेपर सेटिंग्स 

इस सोशल मीडिया एप पर आप अपने चैट्स के बैकग्राउन्ड का वॉलपेपर चेंज करके चैट और एप को और पर्सनलाइज कर सकते हैं. वॉट्सएप पर आपको वॉलपेपर चेंज करने का ऑप्शन मिलेगा जिससे आप सभी चैट्स के लिए एक वॉलपेपर या फिर अलग-अलग चैट्स के लिए अलग वॉलपेपर्स लगा सकते हैं. जहां वॉट्सएप आपको वॉलपेपर्स के ऑप्शन्स देगी वहीं आप चाहें तो अपनी फोन गैलरी से भी तस्वीरें निकालकर उन्हें वॉलपेपर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. 

अगर सभी चैट्स के लिए कॉमन वॉलपेपर लगाना हो.. 

अगर आप सभी चैट्स के लिए एक कॉमन वॉलपेपर लगाना चाहते हैं तो ऐसा करने के लिए अपने फोन पर वॉट्सएप खोलें. स्क्रीन पर सबसे ऊपर, दाएं कोने में आपको तीन डॉट्स दिखेंगी, उनपर क्लिक करें और फिर लास्ट ऑप्शन, सेटिंग्स पर क्लिक करें. इस विंडो में अपने दूसरे ऑप्शन, ‘चैट्स’ को खोलें और यहां आपको वॉलपेपर का ऑप्शन दिखेगा. जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे, आपको ‘चेंज’ का ऑप्शन नजर आएगा. इस ऑप्शन पर क्लिक करने से आपको ब्राइट, डार्क, सॉलिड कलर्स और माइ फोटोज- ये चार चॉइसेज मिलेंगी जिनमें से आप वॉलपेपर का सिलेक्शन कर सकेंगे. 

किसी खास चैट के लिए अलग वॉलपेपर 

आप चाहें तो वॉट्सएप पर अलग-अलग चैट्स के लिए भी वॉलपेपर का सिलेक्शन कर सकते हैं. ऐसे करने के लिए सबसे पहले वॉट्सएप खोलें, जिस चैट का वॉलपेपर आप चेंज करना चाहते हैं, उस चैट को खोलें, चैट खोलने के बाद आपको स्क्रीन पर ऊपर दाईं ओर तीन डॉट्स दिखेंगे. उन पर क्लिक करने से आपके सामने एक छोटा-सा ड्रॉप डाउन मेनू आएगा जिसका सेकंड लास्ट ऑप्शन ‘वॉलपेपर’ होगा. आप जैसे ही इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, आपको ब्राइट, डार्क, सॉलिड कलर्स और माइ फोटोज- ये चार चॉइसेज मिलेंगी जिनमें से आप वॉलपेपर का सिलेक्शन कर सकेंगे. आप चाहें तो उस इंसान के साथ अपनी तस्वीर को भी चैट का वॉलपेपर बना सकते हैं.

Trending news