WhatsApp के ये 5 Tricks हैं खास, चैटिंग में आएगा और भी मजा

WhatsApp Tricks: WhatsApp की ये Tricks काफी मजेदार है. इससे आपको चैटिंग करने में भी काफी मजा आएगा. आइए जानते हैं इनके बारे में. 

WhatsApp के ये 5 Tricks हैं खास, चैटिंग में आएगा और भी मजा

नई दिल्ली: WhatsApp अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए फीचर्स व अपडेट लेकर आता रहता है. इस वजह से भी यूजर्स WhatsApp को ज्यादा पसंद भी करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि WhatsApp पर कुछ ऐसी ट्रिक्स हैं जो कि आपके चैटिंग एक्सपीरियंस को बिल्कुल बदल देंगी. इतना ही नहीं ये ट्रिक्स काफी मजेदार भी हैं. आइए आपको WhatsApp की 5 ऐसी ही ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं. 

सेंडर को बिना पता चले पढ़ सकते हैं मैसेज
अक्सर कोई आपको मैसेज करता है और आप व्यस्त होने के कारण उसका रिप्लाई नहीं कर पाते. जिसके बाद दोस्त नाराज हो जाते हैं. इसके लिए WhatsApp की वह ट्रिक अपना सकते हैं जिसमें सेंडर को बिना पता चलें मैसेज को पढ़ सकते हैं. इसके लिए आप पहले अपने फोन का Airplane Mode ऑन कर दें और फिर उस चैट को ओपन करके Read करें. इसके बाद Airplane Mode ऑफ कर दें. इससे सेंडर को पता ही नहीं चलेगा कि आपने मैसेज रीड कर लिया है.

WhatsApp चैट को कर सकते हैं पिन
जी, हां आपको यह जानकर खुशी होगी कि WhatsApp में एक ऐसी ट्रिक मौजूद है जिसका उपयोग कर आप WhatsApp चैट को पिन कर सकते हैं. ताकि जरूरी चैट को ढूंढने में परेशानी न हो. इसके लिए आप जिस व्यक्ति की चैट को पिन करना चाहते हैं उसे थोड़ी देर प्रेस करें. इसके बाद वहां आपको पिन का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक कर दें. बस इतना करते ही वह चैट लिस्ट में सबसे ऊपर शो होगी. इसी प्रोसेस की मदद से आप इसे अनपिन भी कर सकते हैं. 

WhatsApp Web नोटिफिकेशन को करें हाइड
आप चाहें तो WhatsApp Web नोटिफिकेशन को हाइड कर सकते हैं क्योंकि कई बार लगातार नोटिफिकेशन आने से आप डिस्टर्ब भी होते हैं. इसके लिए आपको फोन की सेटिंग्स में जाकर वहां WhatsApp सर्च करना है. जहां आपको नोटिफिकेशन का विकल्प मिलेगा उसे सिलेक्ट करें. फिर नीचे स्क्रॉल कर other notifications सर्च करें. अब आप इसे बंद कर सकते हैं. फिर आपको WhatsApp नोटिफिकेशन डिस्टर्ब नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें, Gmail पर कहां से आया है अनजान Email, इस Trick से तुरंत लगाएं पता

WhatsApp पर बना सकते हैं GIF
अगर आप किसी को GIF का मैसेज भेजना चाहते हैं तो आप चाहें तो उसे खुद भी क्रिएट कर सकते है।. WhatsApp में GIF भेजने के साथ ही बनाने की भी सुविधा दी गई है. इसके लिए आप फोन में सेव किए गए किसी वीडियो का चयन करें और फिर सेंड बटन पर क्लिक करें. सेंड बटन पर क्लिक करते ही आपको वीडियो एडिटिंग की स्क्रीन शो होगा. यहां आपको वीडियो की लंबाई को 6 सेकेंड या उससे कम तक एडजस्ट करके उसे GIF कर भेज सकते हैं.

WhatsApp इमेज को करें एडिट
WhatsApp के अंदर इमेज को एडिट करने की भी सुविधा है. यहां आप किसी इमेज को क्रॉप करने के साथ ही इसमें स्टिकर और इमोजी ऐड कर सकते हैं. साथ ही कलर टेक्स्ट और डूडलिंग जैसे एडिटिंग टूल्स भी दिए गए हैं. इसके लिए आप वह इमेज सिलेक्ट करें जो भी किसी को भेजना चाहते हैं और पिक्चर सिलेक्ट करने के बाद सेंड करने से पहले आपको फोटो एडिटिंग का विकल्प मिलेंगे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.