WhatsApp: मिल सकती है मोबाइल पर आने वाले नोटिफिकेशन से आजादी? आ रहा नया फीचर

WhatsApp के नए फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABeteinfo के मुताबिक कंपनी नोटिफिकेशन सेक्शन (Notification Section) में एक नए फीचर को लाने की तैयारी कर रही है. इस फीचर की खास बात ये है कि अब आप किसी भी ग्रुप चैट को हमेशा के लिए साइलेंट या म्यूट (Mute) कर सकते हैं.

WhatsApp: मिल सकती है मोबाइल पर आने वाले नोटिफिकेशन से आजादी?  आ रहा नया फीचर

नई दिल्ली: शॉर्ट मैसेज के लिए सबसे पॉपुलर WhatsApp ने लोगों से जुड़ने का तरीका बेहद आसान कर दिया है. लेकिन इस ऐप के कई नुकसान भी हैं. मसलन, आए दिन कोई भी बिना आपकी इजाजत किसी ग्रुप में जोड़ लेता है. कई बार तो ऐसा हो जाता है कि आपका मन भी नहीं होता लेकिन मजबूरी में उस ग्रुप में जुड़ा रहना पड़ता है. आपकी ऐसी ही परेशानियों को ध्यान में रखते हुए WhatsApp एक बेहद नया फीचर लाने की योजना बना रहा है. हम दे रहे हैं आपको ये शानदारी जानकारी.

हमेशा के लिए कर सकतें हैं Mute
WhatsApp के नए फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABeteinfo के मुताबिक कंपनी नोटिफिकेशन सेक्शन में एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है. इस फीचर की खास बात ये है कि अब आप किसी भी ग्रुप चैट (Group Chat) को हमेशा के लिए साइलेंट या म्यूट (Mute) कर सकते हैं. बताते चलें कि मौजूदा व्हाट्सऐप में आप ऐसे नोटिफिकेशन को सिर्फ कुछ समय के लिए ही म्यूट मोड (Mute Mode) में कर सकते हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक WhatsApp ने फिलहाल ये नया फीचर को कुछ चुनिंदा यूजर्स को भेजा है. ये यूजर्स इस नए फीचर को चेक करेंगे. अगर फीडबैक ठीक रहा तो बहुत जल्द इस नए फीचर को आम यूजर्स के लिए भी शुरू कर दिया जाएगा. हालांकि इस लागू किया जाएगा या नहीं ये पूरी तरह से WhatsApp पर ही निर्भर करता है.

ये भी पढ़ें: चीनी छोड़ो, अब 10 हजार रुपये में खरीद सकते हैं इन कंपनियों के फोन

WABeteinfo ने इस नए फीचर से जुड़ा एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. इसमें साफ देखा जा सकता है कि यूजर को नोटिफिकेशन बंद करने के लिए Always वाला ऑप्शन दिया गया है. ताकि आप अपनी मर्जी से किसी ग्रुप चैट के नोटिफिकेशन बंद या फिर दोबारा शुरू कर सकते हैं.