Whatsapp ने लॉन्च किया धुआंधार फीचर, जान खुशी से नाचने लगे यूजर्स; बोले- 'मन की बात कैसे जान लेते हो...'
X

Whatsapp ने लॉन्च किया धुआंधार फीचर, जान खुशी से नाचने लगे यूजर्स; बोले- 'मन की बात कैसे जान लेते हो...'

Whatsapp ने नया फीचर पेश किया है, जिससे यूजर्स की बड़ी टेंशन खत्म हो गई है. मैसेज सेंड न होने पर नए तरह का नोटिफिकेशन मिलेगा, जो पहले से जल्दी मिलेगा. इसको जल्द ही सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Whatsapp ने लॉन्च किया धुआंधार फीचर, जान खुशी से नाचने लगे यूजर्स; बोले- 'मन की बात कैसे जान लेते हो...'

नई दिल्ली. Whatsapp सबसे पॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. भारत में करोड़ों लोग इस एप का इस्तेमाल करते हैं. यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए वॉट्सएप मजेदार फीचर्स लॉन्च करता रहता है. चैटिंग को मजेदार बनाने के लिए एप नए स्टिकर्स लॉन्च करता है, तो कभी चैट को सुरक्षित रखने के लिए फीचर्स जोड़ता है. अब वॉट्सएप ने मजेदार फीचर लॉन्च किया है, जिसने यूजर्स की सबसे बड़ी टेंशन को खत्म कर दिया है. यह फीचर आपके मैसेजिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बना देगा. 

बीटा वर्जन यूजर्स को मिला नया फीचर

वॉट्सएप के बीटा वर्जन यूजर्स को नया फीचर मिला है. अभी तक किसी को मैसेज सेंड न होने पर नोटिफिकेशन ठीक तरह से नहीं मिल पाता है. वॉट्सएप ने इसका हल ढूंढ लिया है. इसकी टेस्टिंग बीटा वर्जन पर की जा रही है. अगर यह सफल होता है, तो इसको सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा. दरअसल, कंपनी नए फीचर को टेस्ट करने के लिए बीटा वर्जन का सहारा लेती है. अगर फीचर वहां हिट होता है, तो सभी यूजर्स के लिए रोलआउट करती है. खबरों की मानें तो इस फीचर को जल्द ही सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा.

क्या है नया फीचर?

यूजर्स काफी समय से रिपोर्ट कर रहे थे कि उनको मैसेज सेंड का नोटिफिकेशन्स सही समय पर नहीं मिल रहे हैं. वॉट्सएप ने इसका सॉल्यूशन निकालने के लिए नया फीचर पेश किया है. अभी तक मैसेज सेंड न होने पर मैसेज के पास एक क्लॉक बन जाती है. लेकिन जल्द ही यूजर्स को मैसेज के पास एक रेड मार्क मिलेगा. जो इंडिकेट करेगा कि मैसेज सेंड नहीं हुआ है. उसको क्लिक करके दोबारा सेंड करने का ऑप्शन मिलेगा. यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा.

वॉट्सएप ने रोलआउट किया एंड-टु-एंड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप फीचर

हाल ही में, वॉट्सएप ने आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एंड-टु-एंड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप को रोल आउट करना शुरू कर दिया है. नए अपडेट के साथ, यदि कोई यूजर एंड-टु-एंड एन्क्रिप्शन के साथ अपने चैट हिस्ट्री का बैकअप लेने का विकल्प चुनता है, तो यह केवल उसके लिए ही सुलभ होगा और कोई भी बैकअप को अनलॉक करने में इनेबल नहीं होगा न तो वॉट्सएप और न ही बैकअप सर्विस प्रोवाइडर अपने एंड-टु-एंड एन्क्रिप्शन बैकअप तक पहुंच पाएंगे. एप के लेटेस्ट वर्जन पर लोगों के लिए यह सुविधा "धीरे-धीरे" शुरू होगी.

Trending news