WhatsApp Groups में आ गया Disappearing Message Feature, लंबे समय से था इसका इंतजार
X

WhatsApp Groups में आ गया Disappearing Message Feature, लंबे समय से था इसका इंतजार

WhatsApp Update 2021: एंड्रॉयड मोबाइल यूजर्स (Android Mobile Users) के लिए गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) में नया फीचर लॉन्च कर दिया गया है. आप ऐप स्टोर में WhatsApp Beta for Android 2.21.8.7 नाम से नए अपडेट (New Update) को डाउनलोड कर सकते हैं. 

WhatsApp Groups में आ गया Disappearing Message Feature, लंबे समय से था इसका इंतजार

नई दिल्ली: मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर आए दिन नए अपडेट्स आते रहते हैं. हाल ही में WhatsApp ने यूजर्स को 4 डिवाइस पर एक साथ चलाने वाला फीचर लॉन्च किया था. अब WhatsApp पर एक नया अपडेट आ गया है. इस फीचर का पिछले कई दिनों से इंतजार हो रहा था.

WhatsApp Group में आया Disappearing message फीचर

टेक साइट telecomtalk के मुताबिक अब WhatsApp ग्रुप के मैसेज भी खुद ब खुद डिलीट हो जाएंगे. WhatsApp Groups के लिए Disappearing message फीचर का बीटा वर्जन (Beta Version) लॉन्च हुआ है. अब ग्रुप में हो रहे चैटिंग अपने आप गायब होंगे.

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए हो चुका है लॉन्च
रिपोर्ट के अनुसार एंड्रॉयड मोबाइल यूजर्स (Android Mobile Users) के लिए गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) में नया फीचर लॉन्च कर दिया गया है. आप ऐप स्टोर में WhatsApp Beta for Android 2.21.8.7 नाम से नए अपडेट (New Update) को डाउनलोड कर सकते हैं. 

जानकारों का कहना है कि नए फीचर के आने के बाद WhatsApp ग्रुप में आने वाले मैसेज सात दिनों के भीतर अपने आप ही डिलीट हो जाएंगे. हालांकि कंपनी ने साफ किया है कि कुछ समय बाद ग्रुप के मैसेज 24 घंटे में ही गायब होने वाला अपडेट आ जाएगा.

बताते चलें कि कुछ समय पहले WABetaInfo ने जानकारी दी थी कि WhatsApp के ग्रुप मैसेज को गायब होने वाला फीचर सिर्फ एडमिन ही यूज कर सकते हैं. लेकिन नए अपडेट में इस फीचर का इस्तेमाल ग्रुप के सभी सदस्य कर सकते हैं. हालांकि WhatsApp ग्रुप एडमिन ही ये राइट सदस्यों को दे सकता है. 

ये भी पढ़ें: आपका WhatsApp Account कोई भी करा सकता है बंद, Hackers उठा रहे कमजोरियों का फायदा

 

ऐसे करें इस फीचर का इस्तेमाल
नए Disappearing message को यूज करने के लिए सबसे पहले Edit Group Info पर टैप करें. अब यहां Disappearing message को सेलेक्ट करें.

Trending news