Zee Rozgar Samachar

WhatsApp देगा ये नई सुविधा! एक ही नंबर से 4 फोन में ले सकेंगे Chat का मजा

चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए WhatsApp नए-नए फीचर लाता रहता है. इसी कड़ी में कंपनी पिछले कुछ वक्त से Multiple Device सपॉर्ट नाम के एक नए फीचर पर काम कर रही है. बता दें कि ये मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर है जिसे जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है.

WhatsApp देगा ये नई सुविधा! एक ही नंबर से 4 फोन में ले सकेंगे Chat का मजा

नई दिल्ली: वाट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है. इसी कड़ी में कंपनी पिछले कुछ वक्त से Multiple Device Support नाम के एक नए फीचर पर काम कर रही है. बता दें कि ये मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर है जिसे जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है. इसके बाद यूजर्स एक ही नंबर से कई फोन में वाट्सऐप चला सकेंगे. 

जानकारी के अनुसार वाट्सऐप v2.20.196.8 beta में मल्टिपल डिवाइस का सपोर्ट का ऑप्शन देने जा रहा है. कंपनी इसके लिए यूजर इंटरफेस UI पर काम कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सामने आया है कि इसकी मदद से यूजर्स चार डिवाइसेज को एक ही अकाउंट से लिंक कर पाएंगे. साथ ही वाट्सऐप में लिंक्ड डिवाइसेज के नाम से अलग से सेक्शन दिया जाएगा, जिसके जरिए पता चलेगा किस-किस डिवाइस में एक ही नंबर से अकाउंट चलाए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें, गूगल मैसेजस में आए कई नई फीचर, जानें कैसे कर पाएंगे इसका इस्तेमाल

ये भी देखें-

सभी डिवाइस पर एक साथ रिसीव होंगे मेसेज
हालांकि, यहां मल्टी-डिवाइस फीचर के लिए वाई-फाई क्यों जरूरी है, इस बारे में नहीं बताया गया है. रिपोर्ट्स की मानें तो यह वॉट्सऐप डेटा ट्रांसफर जैसे चैट हिस्ट्री इत्यादि के लिए जरूरी हो सकता है. मल्टी-डिवाइस फीचर रोलआउट होने के बाद अगर आप उसे ऐक्टिवेट करते हैं, तो आपको उन सभी डिवाइस पर मेसेज रिसीव होंगे जिनपर आपने वॉट्सऐप लॉगइन किया है. इसके साथ ही स्टारिंग मेसेज, आर्काइविंग चैट भी दूसरे डिवाइसेज से साथ सिंक रहेंगे.

फिलहाल ये साफ नहीं है कि कंपनी इस फीचर के बारे में लोगों को ऑफिशियली कब बताती है. ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि अभी भी ये फीचर अपने टेस्टिंग के फेज में है और फाइनल बिल्ड आने में अभी कुछ और समय लग सकता है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.