Whatsapp ला रहा है धुआंधार फीचर, सुनकर झूम उठे यूजर्स, अब कोई नहीं कर पाएगा आपके अकाउंट की 'जासूसी'
Advertisement

Whatsapp ला रहा है धुआंधार फीचर, सुनकर झूम उठे यूजर्स, अब कोई नहीं कर पाएगा आपके अकाउंट की 'जासूसी'

WhatsApp New Feature: WhatsApp नया फीचर ला रहा है. अब वॉट्सएप यूजर्स को अपने ऑनलाइन स्टेटस को ऐसे लोगों से छिपाने की अनुमति देगा, जिस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में...

Whatsapp ला रहा है धुआंधार फीचर, सुनकर झूम उठे यूजर्स, अब कोई नहीं कर पाएगा आपके अकाउंट की 'जासूसी'

नई दिल्ली. Whatsapp कथित तौर पर यूजर्स को अपने ऑनलाइन स्टेटस को ऐसे लोगों से छिपाने की अनुमति देगा, जिस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है. एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, जैसा कि डब्ल्यूएबीटाइन्फो में दिखाया गया है कि नए प्राइवेसी टूल्स विकसित हो रहे हैं ताकि यह नियंत्रित किया जा सके कि उपयोगकर्ता की प्रोफाइल को कौन देख सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी आपका, 'लास्ट सीन', 'प्रोफाइल पिक्चर' और 'अबाउट' को या तो सभी लोग, आपके कॉन्टेंक्ट, या कोई भी नहीं देख सकता है. इसके लिए कोई अनुकूल विकल्प नहीं हैं.

  1. WhatsApp जल्द ही नया फीचर ला रहा है.
  2. WhatsApp जल्द ही यूजर्स को ऑनलाइन स्टेटस छुपाने की अनुमति देगा.
  3. चुना हुआ कॉन्टैक्ट नंबर नहीं देख पाएगा आपका ऑनलाइन स्टेटस.

फिलहाल टेस्टिंग कर रहा है वॉट्सएप

उन्होंने कहा कि इन सीमाओं को जल्द ही हटा लिया जाएगा क्योंकि वॉट्सएप अब स्पेसिफिक कॉन्टेक्ट को आपका अबाउट नहीं देख पाने की क्षमता का परीक्षण कर रहा है. इस विकल्प के साथ, उपयोगकर्ता अपने 'लास्ट सीन' समय को पूरी तरह से अक्षम किए बिना मुट्ठी भर लोगों से छिपाने में सक्षम होंगे.

लास्ट सीन के अलावा नहीं देख पाएंगे प्रोफाइल फोटो

यह विकल्प पहले की पेशकश की तुलना में गोपनीयता पर अधिक नियंत्रण प्रदान करते हुए, प्रोफाइल फोटो और बायोस का भी समर्थन करेगा. 'लास्ट सीन' को डिसेबल करना एक दोतरफा रास्ता बना रहेगा. अगर कोई यूजर इसे अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में लोगों के ग्रुप से छुपाता है, तो वॉट्सएप बदले में उनकी जानकारी छिपा देगा.

हालांकि यह सुविधा आईओएस पर देखी गई थी, लेकिन जब भी यह प्राइमटाइम के लिए तैयार होती है, तो यह सभी स्मार्टफोन पर आ जाती है. इससे पहले, लोकप्रिय मैसेजिंग एप्लिकेशन ने कहा था कि यह उन संदेशों को देखने पर काम कर रहा है जो केवल एक बार देखे जाने के बाद हमेशा के लिए गायब हो जाएंगे.

Trending news