WhatsApp ने यूजर्स को दी Good News! एप पर पाएं ये तीन नये धांसू फीचर्स, देखकर आप भी हो जाएंगे खुश
Advertisement

WhatsApp ने यूजर्स को दी Good News! एप पर पाएं ये तीन नये धांसू फीचर्स, देखकर आप भी हो जाएंगे खुश

वॉट्सएप (WhatsApp) ने हाल ही में अपने वेब वर्जन (Web Version) के लिए तीन नये फीचर्स (New Features) जारी किये हैं जिनमें से एक की मदद से अब आप वेब पर भी अपने फोटोज को भेजने से पहले एडिट कर पाएंगे. आइए इन फीचर्स के बारे में डीटेल में जानते हैं.. 

प्रतीकात्मक फोटो| Photo Credit: MizPee

नई दिल्ली. लोकप्रिय मैसेजिंग एप, वॉट्सएप (WhatsApp) समय-समय पर कई सारे नये फीचर्स (New Features) जारी करता रहता है जिनकी वजह से उसकी लोकप्रियता बनी रहती है. आपको तो पता ही होगा कि वॉट्सएप को कंप्युटर या लैपटॉप पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है. हाल ही में वॉट्सएप ने अपने वेब वर्जन (Web Version) के लिए तीन खास फीचर्स जारी किये हैं जिन्हें यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं. आइए इन नये फीचर्स के बारे में जानते हैं. 

  1. वॉट्सएप का वेब वर्जन हुआ अपडेट 
  2. तीन नये फीचर्स जारी 
  3. अब फोटो को कर पाएंगे एडिट 

अब वॉट्सएप के वेब वर्जन में भी एडिट करें फोटोज 

वॉट्सएप ने हाल ही में जो अपडेट जारी किया है उसके बाद अब वॉट्सएप वेब वर्जन के यूजर्स भी अपने फोटोज को एडिट कर पाएंगे. आपको पता दें कि इससे पहले वॉट्सएप के वेब वर्जन पर अगर आप किसी को कोई फोटो भेजते थे तो उस फोटो को एडिट करने का कोई ऑप्शन नहीं होता था. ऐसा करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर वॉट्सएप खोलकर एडिटिंग करनी होती थी. अब वॉट्सएप के वेब वर्जन को  भी एक मीडिया एडिटर फीचर दे दिया गया है. 

चैट करते-करते मिलेंगे स्टिकर के सुझाव 

वॉट्सएप ने काफी समय पहले एमोजी के साथ-साथ स्टिकर्स का भी ऑप्शन निकाला था जिसे बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. आज के समय में वॉट्सएप पर कई दोस्तों के बीच स्टिकर फाइट भी होती है और लोग इन्हें काफी पसंद भी कर रहे हैं. अब वॉट्सएप के वेब वर्जन पर जब आप किसी से चैटिंग करेंगे तो आपके चैट के हिसाब से आपके लिए स्टिकर्स के सुझाव आते जाएंगे जिससे आपको सही स्टिकर ढूंढना नहीं पड़ेगा और आपके शब्दों के ही हिसाब से आपको स्टिकर्स की चॉइस दी जाएगी. 

अब डीटेल में देख सकेंगे लिंक्स 

इस अपडेट से पहले वॉट्सएपके वेब वर्जन पर जब कोई लिंक्स शेयर कईये जाते थे तो उनहकी पूरी जानकारी लिखकर नहीं आती थी और लिंक का एक छोटा-सा हिस्सा ही दिखाई डेटा था. इन बदलावों में यह बदलाव भी देखा गया है कि लिंक्स का प्रीव्यू अब बड़ा कर दिया गया है और इसे अब वॉट्सएप पर डीटेल में देखा जा सकता है. 

तो ये वो तीन बदलाव हैं, जिन्हें वॉट्सएप के वेब वर्जन के लिए जारी किया गया है. इनके बारे में जानकर यूजर्स काफी खुश हैं और उन्हें इन बदलावों का काफी इंतजार भी था. आप भी बताइए कि आपको वॉट्सएप के ये नये फीचर्स कैसे लगे.

Trending news