Web WhatsApp का नया और शानदार फीचर, इसके बिना नहीं होगा Login
Advertisement

Web WhatsApp का नया और शानदार फीचर, इसके बिना नहीं होगा Login

Whatsapp Security Features: पॉपुलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp- Web WhatsApp Login के लिए नया फीचर लेकर आया है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कंप्यूटर से WhatsApp लिंक करने (Link WhatsApp account to computer) के लिए फेस या बायोमेट्रिक स्कैनिंग फीचर आया है.

 

फाइल फोटो.

Web WhatsApp Security Features udate: पॉपुलर मैसेजिंग ऐप Whatsapp एक नया फीचर लेकर आया है. यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए WhatsApp में अब फेस या बायोमेट्रिक स्कैनिंग फीचर होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक Web WhatsApp वर्जन पर फिंगरप्रिंट (Fingerprint) की सिक्योरिटी मिल जाएगी. यानी कि कंप्यूटर पर अब आपके अलावा कोई और आपका WhatsApp कनेक्ट नहीं कर पाएगा.

कम्प्यूटर पर कैसे कनेक्ट होगा WhatsApp?

अब तक वेब WhatsApp- Web Whatsapp के जरिए सीधा QR कोड स्केन कर कंप्यूटर से कनेक्ट हो जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. QR कोड स्केन से पहले फिंगर प्रिंट के जरिए फोन को अनलॉक करना होगा. इसके अलावा फेस स्कैन का ऑप्शन भी होगा. यह फीचर यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर तैयार किया गया है. जिसके बाद यूजर्स की जानकारी के बिना कोई और Web WhatsApp का नया सीजन क्रिएट नहीं कर सकता है

यह भी पढ़ें: 7 हजार रुपये से कम कीमत में Samsung ला रहा सबसे सस्‍ता फोन, जानिए पूरी डिटेल

पहले से अधिक सुरक्षित और बदली डिजाइन

Web WhatsApp पर लॉगिन करने की यह प्रक्रिया पहले से कहीं अधिक सुरक्षित होने के साथ ही तेज भी होगी. इसके अलावा Web WhatsApp की डिजाइन भी बदली हुई दिखेगी. 

VIDEO-

Trending news