WhatsApp जल्द लॉन्च करने वाला है एक और एप, जानिए फीचर्स
Advertisement

WhatsApp जल्द लॉन्च करने वाला है एक और एप, जानिए फीचर्स

व्हाट्सएप (WhatsApp) जल्द ही एक नया एप लाने की तैयारी कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी स्टैंडअलोन एप पर काम कर रही है जो एशिया के लिए होगा.

WhatsApp जल्द लॉन्च करने वाला है एक और एप, जानिए फीचर्स

सैन फ्रांसिस्को : व्हाट्सएप (WhatsApp) जल्द ही एक नया एप लाने की तैयारी कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी स्टैंडअलोन एप पर काम कर रही है जो एशिया के लिए होगा. दरअसल कारोबारियों द्वारा अपने ग्राहकों से संवाद करने के लिए व्हाट्सएप का व्यापक रूप से इस्तेमाल होता है, खासतौर से एशिया में, इसे देखते हुए व्हाट्सएप ने उनके लिए एक अलग एप लांच करने की तैयारी की है. व्हाट्सएप की वेबसाइट पर प्रकाशित नए एफएक्यू (प्रश्नोत्तर) में कंपनी ने अपनी आगामी बिजनेस अकाउंट के बारे में जानकारी दी है कि किस प्रकार से सत्यापित और गैर-सत्यापित खातों की पहचान करें.

व्हाट्सएप ने एफएक्यू में लिखा, 'व्यवसायों के साथ संवाद करते हुए आप अपने संपर्क के प्रोफाइल को देख सकते हैं कि वे किस तरह के खातों का प्रयोग कर रहे हैं. सत्यापित खातों में प्रोफाइल के ऊपर हरे रंग का चेकमार्क बैज लगा होगा.' व्हाट्सएप जिन व्यवसायों के खातों को सत्यापित करेगा, उनके प्रोफाइल में हरे रंग के चेकमार्क बैज लगा देगा.

यह भी पढ़ें : धांसू फीचर के साथ लॉन्च हुआ Redmi 5 और Redmi 5+, जानिए स्पेशिफिकेशन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्टैंडअलोन एप की अभी टेस्टिंग चल रही है. जल्द ही इसे व्हाट्सऐप बिजनेस के नाम से लांच किए जाने की उम्मीद है. इस एप में कई दिलचस्प फीचर्स होंगे जिसमें ऑटो रेसपांसेस, बिजनेस प्रोफाइल बनाने की सुविधा, चैट माइग्रेशन और ऐनालिटिक शामिल है. इससे पहले कंपनी ने एक बिजनेस टूल लॉन्च किया है जिसके जरिए यूजर्स सीधे कंपनियों से सपोर्ट ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Facebook पर भूलकर भी पोस्‍ट न करें ये 5 बातें, नहीं तो...

ऐसा है व्हाट्सएप बिजनेस एप
व्हाट्सएप बिजनेस एप मौजूदा व्हाट्सएप से अलग है और यहां लोगो में भी बदलाव दिखता है. हालांकि इसका यूजर इंटरफेस साधारण व्हाट्सएप जैसा ही दिखाई देता है. इस एप में बिजनेस यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स दिए गए हैं. इनमे बिजनेस प्रोफाइनल बनाने से लेकर ऐनालिटिक्स जैसे फीचर्स शामिल हैं. आने वाले कुछ समय में इसे सभी बिजनेस यूजर्स के लिए लाया जा सकता है.

कुछ दिन पहले व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए डिलीट फॉर एवरीवन फीचर लॉन्च किया था. इसके तहत यदि आपने अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को कोई गलत मैसेज भेज दिया है तो आप उसे तुरंत डिलीट कर सकते हैं या वापस ले सकते हैं. हालांकि यह शुरुआती 7 मिनट तक तभी संभव है जब रिसीवर ने मैसेज देखा न हो.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news