Laptop से भी कर सकते हैं Whatsapp Video Call, अपनाएं यह जुगाड़ू तरीका, एक क्लिक पर जाएगी घंटी
X

Laptop से भी कर सकते हैं Whatsapp Video Call, अपनाएं यह जुगाड़ू तरीका, एक क्लिक पर जाएगी घंटी

Whatsapp Tips And Tricks: क्या आपको पता है कि आप लैपटॉप से भी वॉट्सएप वीडियो कॉल कर सकते हैं. इसके लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा...

Laptop से भी कर सकते हैं Whatsapp Video Call, अपनाएं यह जुगाड़ू तरीका, एक क्लिक पर जाएगी घंटी

नई दिल्ली. Whatsapp Tips And Tricks: वॉट्सएप वीडियो कॉल कई यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता है. यह वॉट्सएप पर सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली सुविधाओं में से एक है. कोरोना के कारण यह सुविधा की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है. कंपनी ने अपने डेस्कटॉप ऐप में भी वीडियो कॉल की क्षमता शुरू की है. अब वॉट्सएप डेस्कटॉप ऐप उपयोगकर्ता कुछ स्टेप्स को फॉलो करके अपने लैपटॉप या पीसी के माध्यम से वीडियो कॉल करने और जवाब देने का आनंद ले सकते हैं. लेकिन वॉट्सएप वेब उपयोगकर्ताओं को अभी तक वीडियो कॉल सुविधा नहीं मिली है. अगर आप लैपटॉप या डेस्कटॉप के जरिए वॉट्सएप वीडियो कॉल करना चाहते हैं, तो इन स्टेप्स को फॉलो करें....

लैपटॉप या पीसी पर वॉट्सएप वीडियो कॉल कैसे करें

सबसे पहले, आपको अपने लैपटॉप या विंडोज या मैकओएस चलाने वाले पीसी पर वॉट्सएप डेस्कटॉप ऐप डाउनलोड करना होगा. ऐसा करने के लिए, बस ऐप डाउनलोड करें और इसे अपने लैपटॉप या पीसी पर इंस्टॉल करें. अपने क्रेडेंशियल जैसे उपयोगकर्ता नाम और फोन नंबर के साथ लॉगिन करें. व्हाट्सएप डेस्कटॉप केवल विंडोज 10 64-बिट संस्करण 1903 या नए और मैकओएस 10.13 या नए पर वीडियो कॉल का समर्थन करेगा. यह ऐप के मोबाइल वर्जन के विपरीत केवल वन टू वन वीडियो कॉल का समर्थन करता है जो समूह वीडियो कॉल क्षमता का समर्थन करता है.

पीसी पर वॉट्सएप वीडियो कॉल कैसे करें

1. ऊपर बताए अनुसार विंडोज या मैक के लिए व्हाट्सएप डेस्कटॉप ऐप इंस्टॉल करें.
2. साइन इन करने के लिए अपने फोन से पीसी पर क्यूआर कोड स्कैन करें.
3. एक बार जब आपका व्हाट्सएप अकाउंट डेस्कटॉप पर खुल जाए, तो चैट खोलें और ऊपरी दाएं कोने में वीडियो कॉल आइकन पर क्लिक करें.
4. आप एक कॉन्टेक्ट चुन सकते हैं और अपने पीसी पर व्हाट्सएप वीडियो कॉल कर सकते हैं.

ध्यान रखें कि पीसी पर व्हाट्सएप वीडियो कॉल करने के लिए कुछ न्यूनतम आवश्यकताएं हैं. इनमें एक ऑडियो आउटपुट डिवाइस और माइक्रोफ़ोन, एक बाहरी या इनबिल्ट वेबकैम और एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन शामिल हैं.

Trending news