Whatsapp पर तुरंत करें यह काम, पार्टनर क्या... Hacker भी नहीं पढ़ पाएगा आपकी Secret Chats, जानिए गजब Trick
X

Whatsapp पर तुरंत करें यह काम, पार्टनर क्या... Hacker भी नहीं पढ़ पाएगा आपकी Secret Chats, जानिए गजब Trick

WhatsApp पर हैकर्स काफी एक्टिव हैं, वो लोगों के अकाउंट में घुस रहे हैं और सीक्रेट चैट्स को पढ़ रहे हैं. आप इन टिप्स को अपनाकर खुद के अकाउंट को बचा सकते हैं. उसके बाद हैकर्स कभी अपने अकाउंट में नहीं दाखिल हो सकेंगे...

Whatsapp पर तुरंत करें यह काम, पार्टनर क्या... Hacker भी नहीं पढ़ पाएगा आपकी Secret Chats, जानिए गजब Trick

नई दिल्ली. WhatsApp Tips And Tricks: Whatsapp दुनिया के सबसे सुरक्षित एन्क्रिप्शन का दावा करता है, लेकिन हैकर्स उसमें भी सेंध मारने में कामयाब हो जाते हैं. अगर आप भी अपनी प्राइवेट चैट को दूसरों से बचाना चाहते हैं और हैकर्स से एक कदम आगे रहना चाहते हैं, तो हम वो ट्रिक बताने जा रहे हैं. बता दें 2014 में आया वॉट्सएप के फिलहाल 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं. ये सभी यूजर्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं जो उनकी चैट को चुभती नज़रों से सुरक्षित रखता है - वास्तव में व्हाट्सएप आपके संदेशों की सामग्री को देखने में भी असमर्थ है. हैकर्स हर वो कोशिश करते हैं, जिससे वो आपके अकाउंट में घुस सकें.

हाल ही में कई यूजर्स को फेक मैसेज और SMS मिले हैं, जहां से हैकर्स उनके वॉट्सएप अकाउंट में दाखिल हुए. अनजान लोगों ने एक गलती की और हैकर्स ने उसका फायदा उठा लिया. आपको इसी चीज से बचना है. हैकर्स को जैसे ही अकाउंट में दाखिल होते हैं, तो वे आसानी से नंबर को दूसरे नंबर पर स्थानांतरित कर सकते हैं और आपका मूल खाता हटा सकते हैं.  वे आपके होने का दिखावा भी कर सकते हैं, जबकि आपके दोस्तों को उनके खातों से भी धोखा दे सकते हैं. हम आपको ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिससे आप हैकर्स से बच सकते हैं...

VIDEO

टू स्टेप वेरिफिकेशन को इलेबल करें

यह सेटिंग अब तक की सबसे महत्वपूर्ण सेटिंग है जिसे यूजर्स को हैकर्स से बचाने के लिए अपने व्हाट्सएप अकाउंट पर इनेबल करना चाहिए. सेटिंग आपको अपने खाते पर छह अंकों का पिन सेट करने की अनुमति देती है, जिसका उपयोग आपके एसएमएस वेरिफिकेशन कोड प्राप्त करने के बाद आपके खाते को अनलॉक करने के लिए किया जाएगा. भले ही कोई हैकर आपके एसएमएस कोड को पकड़ लेता है, लेकिन अगर उनके पास यह कोड नहीं है तो वे आपके खाते में लॉग इन नहीं कर पाएंगे.

कैसे करें इनेबल

स्टेप 1. वॉट्सएप सेटिंग्स में जाएं, अकाउंट पर टैप करें और फिर टू-स्टेप वेरिफिकेशन पर टैप करें
स्टेप 2. अब सेटिंग को इनेबल करें और पिन एंटर करें. यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने इसे सही ढंग से दर्ज किया है, आपको पिन को फिर से दर्ज करना होगा.
स्टेप 3. वॉट्सएप ने इस प्वाइंट पर आपका पिन सहेजा है, लेकिन यह आपको समय-समय पर अपना पिन दर्ज करने के लिए कहता रहेगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप इसे न भूलें और अपने खाते से लॉक हो जाएं.

अपनी प्राइवेसी सेटिंग दोबारा जांचें

स्टेप 1. वॉट्सएप सेटिंग्स में जाएं और अकाउंट पर टैप करें और प्राइवेसी पर टैप करें.
स्टेप 2. अब लास्ट सीन, अबाउट, प्रोफाइल फोटो और स्टेटस के लिए सेटिंग्स चेक करें. सुनिश्चित करें कि ये सभी "माय कॉन्टेक्ट्स" पर सेट हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी व्यक्ति जिसे आप नहीं जानते हैं वह इस जानकारी को नहीं देख सकता है.
स्टेप 3. अगर कोई आपसे आपकी निजी जानकारी मांगे तो उसे तुरंत ब्लॉक कीजिए और वॉट्सएप से रिपोर्ट कर सकते हैं.

Trending news