Whatsapp का ये लल्लनटॉप फीचर चैटिंग को बनाएगा और दिलचस्प, जान लोग बोले - इसका तो कब से इंतजार था
X

Whatsapp का ये लल्लनटॉप फीचर चैटिंग को बनाएगा और दिलचस्प, जान लोग बोले - इसका तो कब से इंतजार था

वॉट्सएप पर पिछले कुछ महीनों में कई सारे बड़े बदलाव किये गए हैं, अब एक नया अपडेट आने जा रहा है जिसमें यूजर बिना किसी थर्ड पार्टी एप के अपनी तस्वीरों को स्टिकर्स में बदलकर शेयर कर सकेगा. आइए जानते हैं कैसे.. 

Whatsapp का ये लल्लनटॉप फीचर चैटिंग को बनाएगा और दिलचस्प,  जान लोग बोले - इसका तो कब से इंतजार था

नई दिल्ली. Whatsapp विश्व का सबसे चर्चित और लोकप्रिय मैसेजिंग एप है. चैटिंग के साथ-साथ आप इसपर वॉयस और वीडियो कॉल्स भी कर सकते हैं. चैट करते समय आप विभिन्न प्रकार के इमोजी और स्टिकर्स का प्रयोग करके अपनी बातचीत को और दिलचस्प बना सकते हैं. पिछले कुछ समय से वॉट्सएप अपने एप पर काफी काम कर रहा है और समय-समय पर कई सारे नये अपडेट्स जारी कर रहा है जिसे यूजर्स काफी पसंद भी कर रहे हैं. खबरों की मानें तो अब वॉट्सएप जल्द ही स्टिकर्स से जुड़ा एक नया अपडेट लेकर आ रहा है. आइए इस अपडेट के बारे में और जानते हैं.. 

स्टिकर्स से जुड़ा है वॉट्सएप का नया अपडेट 

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सएप जो अपना नया अपडेट जारी करेगा, वह चैट में इस्तेमाल किये जाने वाले स्टिकर्स से संबंधित होगा. अब तक यूजर्स वॉट्सएप पर स्टिकर्स तो डाउनलोड कर ही सकते थे लेकिन कुछ विशेष प्रकार के स्टिकर्स को डाउनलोड करने के लिए उन्हें थर्ड पार्टी एप्स की जरूरत पड़ती रही है. वॉट्सएप के इस अपडेट के बाद अगर यूजर अपनी तस्वीरों को स्टिकर में बदलना चाहते हैं तो उन्हें किसी थर्ड पार्टी एप की जरूरत नहीं पड़ेगी, वे ऐसा वॉट्सएप से ही कर सकेंगे. 

कैसे कर सकेंगे इसका इस्तेमाल 

यह फीचर एंड्रॉयड और iOS, दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम्स के यूजर्स इस्तेमाल कर सकेंगे. इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए जब यूजर किसी तस्वीर को चुनेंगे, तो कैप्शन बार में व्यू वन्स के ऑप्शन के बगल में उन्हें एक स्टिकर का ऑप्शन भी दिखाई देगा. उसे क्लिक करने से उनकी फोटो स्टिकर की तरह शेयर की जा सकेगी. 

पिछले कुछ समय में वॉट्सएप पर व्यू वन्स और ऑटोमैटिक वीडियो कॉल जॉइनिंग जैसे कई सारे नये फीचर्स देखने को मिले हैं और इस तरह के और भी कई फीचर्स आगे देखने को मिल सकते हैं. अब देखना यह है कि वॉट्सएप इस अपडेट को कब जारी करता है.

Trending news