Whatsapp पर जल्द आने वाले हैं दो नए फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का एक तरीका

सोशल मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप पर जल्दी ही दो नए फीचर्स लॉन्च होने वाले हैं. इससे लोगों के लिए चैटिंग का तरीका पूरी तरह से बदल जाएगा.

Whatsapp पर जल्द आने वाले हैं दो नए फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का एक तरीका
फाइल फोटो

नई दिल्लीः सोशल मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप पर जल्दी ही दो नए फीचर्स लॉन्च होने वाले हैं. इससे लोगों के लिए चैटिंग का तरीका पूरी तरह से बदल जाएगा. फेसबुक के स्वामित्व वाले इस ऐप में समय-समय पर कई सारे बदलाव होने लगते हैं ताकि उनका चैटिंग अनुभव और बेहतर हो सके.

Whatsapp पर जल्द आने वाले हैं ये फीचर्स
वाट्सऐप पर जो नए फीचर जल्द आने वाले हैं उनमें एक जॉइन मिस्ड कॉल्स (Join Missed Calls) और दूसरा बायोमेट्रिक लॉक (Biometric Lock) है. यह दोनों ही फीचर बीटा वर्जन 2.20.203.3 अपडेट में देखे गए हैं. 'जॉइन मिस्ड कॉल्स' फीचर की मदद से यूजर्स मिस हुई ग्रुप कॉल का हिस्सा बन सकते हैं और वहीं, 'बायोमैट्रिक लॉक' फीचर के जरिए ऑथेन्टिकेशन प्रक्रिया को इम्प्रूव करते हुए इसमें फिंगरप्रिंट के अलावा अन्य विकल्प जोड़े गए हैं.

WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी कुछ महीनों से इन दोनों फीचर पर काम कर रही है. 

यूजर्स को मिला है एडवांस सर्च फीचर
कंपनी ने हाल ही में यूजर्स को एडवांस्ड सर्च का फीचर दे दिया है. इसके जरिए यूजर्स आसानी से फोटो, विडियो, लिंक्स, ऑडियो, gif और डॉक्यूमेंट्स को सर्च कर रखा है. इससे मैसेज के अलावा मीडिया फाइल को भी सर्च करना काफी आसान हो गया है. 

यह भी पढ़ेंः Creta की 7 सीटर मचाएगी धमाल, देखिए कब होगी लॉन्च और क्या होगी कीमत

ये भी देखें---