WhatsApp की इस Trick पर लपके यूजर्स! खुशी से झूम उठे और बोले- मजा आ गया!
Advertisement

WhatsApp की इस Trick पर लपके यूजर्स! खुशी से झूम उठे और बोले- मजा आ गया!

आज हम आपको चैटिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सएप (WhatsApp) की एक ऐसी कमाल की ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी प्राइवेसी में बेहतरी हो जाएगी. आइए जानते हैं कि इस ट्रिक में ऐसा क्या है..

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: DQ Channels

नई दिल्ली. वॉट्सएप (WhatsApp) दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्स में से एक है. अपने हर अपडेट के साथ वॉट्सएप यूजर्स के लिए कुछ नया लेकर आता है, जिससे यूजर्स का ऐप यूज करने का अनुभव और बेहतर हो जाता है. आज हम वॉट्सएप के एक ऐसे ट्रिक की बात कर रहे हैं जिसके बारे में जानकार आप खुशी से झूम उठेंगे. आइए इस ट्रिक पर नजर डालते हैं..

  1. वॉट्सएप की इस ट्रिक पर लपके यूजर्स
  2. ये फीचर प्राइवेसी का रखेगा ध्यान
  3. बस सेटिंग्स में करने होंगे ये बदलाव

WhatsApp की इस ट्रिक से प्राइवेसी पर लगेंगे चार चांद

आज हम वॉट्सएप के एक ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे ऐप पर आपकी प्राइवेसी पर चार चांद लग जाएंगे. इस ट्रिक के बारे में जानकर वॉट्सएप यूजर्स बेहद खुश हो गए हैं. इस ट्रिक की मदद से आप वॉट्सएप की अपनी प्रोफाइल पिक्चर को इस तरह सुरक्षित रख सकेंगे, कि कौन आपकी तस्वीर देखेगा, इसका फैसला आप खुद कर सकेंगे.

ऐसे चेंज करें प्रोफाइल पिक्चर की सेटिंग्स

अगर आप सोच रहे हैं कि इस ट्रिक को किस तरह अपनाया जा सकता है, तो हम आपको इस बारे में बताते हैं. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर वॉट्सएप का ऐप खोलें, सेटिंग्स में जाएं और फिर वहां दिए गए ‘अकाउंट’ के ऑप्शन पर क्लिक करें. इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपको कई और ऑप्शन्स दिखाई देंगे, उनमें से ‘प्राइवेसी’ पर क्लिक करें और फिर ‘प्रोफाइल फोटो’ पर जाएं.

इन ऑप्शन्स में से चुनें

यहां डिफॉल्ट सेटिंग्स में आपको ‘एव्रीवन’ ऑप्शन टिक्ड दिखेगा, यानी सभी आपकी प्रोफाइल फोटो को देख सकेंगे. अगर आप चाहते हैं कि आपकी डीपी को केवल आपके कॉन्टैक्ट्स देखें, तो आप ‘माइ कॉन्टैक्ट्स’ के ऑप्शन को सिलेक्ट कर सकते हैं और अगर आप चाहते हैं कि कोई भी आपकी डीपी न देखे, तो आप ‘नो वन’ के ऑप्शन को भी चुन सकते हैं. इस ऑप्शन को चुनने के बाद सभी यूजर्स को आपकी डीपी की जगह एक ग्रे फोटो दिखाई देगी.

इस तरह, वॉट्सएप की सेटिंग्स में बदलाव करके आप आराम से ये चुनाव कर सकते हैं कि आपकी प्रोफाइल फोटो को कौन देख सकता है.

Trending news