Whatsapp ने दिया यूजर्स को जोरदार झटका! Online Payment करने से पहले करना होगा अब ऐसा, आप भी जानिए
X

Whatsapp ने दिया यूजर्स को जोरदार झटका! Online Payment करने से पहले करना होगा अब ऐसा, आप भी जानिए

अगर आप वॉट्सएप से पेमेंट करते हैं, तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. जल्द ही वॉट्सएप यूजर्स से प्लेटफॉर्म पर पेमेंट करने के लिए अपनी आइडेंटिटी वेरिफाई करने के लिए कह सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

  • अगर आप वॉट्सएप से पेमेंट करते हैं, तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. 
  • वॉट्सएप यूजर्स से पेमेंट करने के लिए अपनी आइडेंटिटी वेरिफाई करने के लिए कह सकता है. 
  • वॉट्सएप ने अभी इस बदलाव के बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

Trending Photos

Whatsapp ने दिया यूजर्स को जोरदार झटका! Online Payment करने से पहले करना होगा अब ऐसा, आप भी जानिए

नई दिल्ली. Whatsapp जल्द ही यूजर्स से प्लेटफॉर्म पर भुगतान करने के लिए अपनी आइडेंटिटी वेरिफाई (Identity Verify) करने के लिए कह सकता है. एक्सडीए डेवलपर्स के अनुसार, लेटेस्ट वॉट्सएप बीटा रिलीज में देखे गए नए तार बताते हैं कि मैसेंजर को वॉट्सएप पर पेमेंट का उपयोग जारी रखने के लिए यूजर्स को वेरिफिकेशन डॉक्यूमेंट अपलोड करने की आवश्यकता होगी. वर्तमान में, जब यूजर भारत में वॉट्सएप पे सेट करते हैं, तो सेवा केवल यूपीआई-आधारित लेनदेन को इनेबल करने के लिए आपके बैंक खाते से जुड़े फोन नंबर की पुष्टि करती है.

जल्द होगा बदलाव

ब्राजील में, मैसेंजर पेमेंट की सुविधा के लिए यूजर्स के क्रेडिट या डेबिट कार्ड को वैलिड करने के लिए फेसबुक पे का उपयोग करता है. रिपोर्ट में कहा गया कि फिलहाल, सेवा के लिए यूजर्स को भुगतान करने के लिए कोई वेरिफिकेशन डॉक्यूमेंट जमा करने की आवश्यकता नहीं है. हालांकि, यह जल्द ही बदल सकती है.

पहले जमा करने होंगे डॉक्यूमेंट

वॉट्सएप वी2.21.22.6 बीटा में कुछ नए स्ट्रिंग्स शामिल हैं जो सुझाव देते हैं कि भुगतान का उपयोग जारी रखने के लिए यूजर्स को आइडेंटिटी वेरिफिकेशन डॉक्यूमेंट जमा करने पड़ सकते हैं. आइडेंटिटी वेरिफिकेशन उन लोगों तक सीमित हो सकता है जो अपने बिजनेस के लिए भुगतान प्राप्त करने के लिए वॉट्सएप पे का उपयोग करते हैं.

गूगल पे, फोनपे और यहां तक कि वॉट्सएप पे जैसे यूपीआई-आधारित ऐप्स के लिए यूजर्स को पैसे ट्रांसफर करने या प्राप्त करने के लिए कोई दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता नहीं होती है. हालांकि, पेटीएम जैसे वॉलेट ऐप आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार केवाईसी वेरिफिकेशन के लिए कहते हैं. वॉट्सएप ने अभी इस बदलाव के बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है. रिपोर्ट में कहा गया है कि चूंकि नए स्ट्रिंग्स अभी बीटा संस्करण में आए हैं, इसलिए कंपनी द्वारा कोई विवरण प्रकट करने में कुछ समय लग सकता है.

Trending news