Xiaomi का बड़ा फैसला, केवल भारत और चीन में बिकेगा यह शानदार स्मार्टफोन

Redmi Note 7 Pro में 48 मेगापिक्सल कैमरा है. इसे फरवरी के आखिरी सप्ताह में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था.

Xiaomi का बड़ा फैसला, केवल भारत और चीन में बिकेगा यह शानदार स्मार्टफोन
रेडमी नोट 7 प्रो का सेल्फी कैमरा 13 मेगापिक्सल है. (फाइल)

नई दिल्ली: चाइनीज स्मार्टफोन मेकर शाओमी (Xiaomi) ने फरवरी के आखिरी में भारत में Redmi Note 7 Pro लॉन्च किया था. उसके बाद मार्च के तीसरे सप्ताह में इसे चीन में लॉन्च किया गया. कंपनी की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि शाओमी इसे भारत और चीन के अलावा विश्व के किसी दूसरे देश में नहीं लॉन्च करेगी. कंपनी रीजनल डायरेक्टर जॉन चेन ने यह बात कही. हालांकि, Redmi Note 7 को भारत और चीन के अलावा कई देशों में लॉन्च किया गया है.

Redmi Note 7 Pro में 48 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है. इसके 4GB+64GB वेरियंट की कीमत 13999 रुपये है. 6GB+128GB वेरिएंट की कीमत 16999 रुपये है. इस स्मार्टफोन में वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दी गई है. यह मोबाइल Space Black, Neptune Blue और Nebula Red कलर ऑप्शन में मौजूद है.

Redmi Note 7 Pro स्पेसिफिकेशन
Redmi Note 7 Pro का डिस्प्ले 6.3 इंच है. शाओमी ने स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक दोनों जगह Corning Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन दी है. ओक्टा कोर क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. गेमिंग के लिए Adreno 612 GPU (ग्राफिकल प्रोसेसिंग यूनिट) दिया गया है.कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन को AnTuTu बेंचमार्क में 180,000 से ज्यादा का स्कोर हासिल हुआ है. सेल्फी कैमरा 13 मेगापिक्सल है. इसके अलावा 4000 mAh की बैटरी लगी हुई है जो क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 के साथ प्रीलोडेड आता है.