चीन में धमाल मचाने के बाद भारत में लॉन्च हो रहा है Xiaomi का गदर Tablet, 8 स्पीकर्स के साथ होंगे यह धांसू फीचर्स

शाओमी ने पिछले महीने चीन में Mi Pad 5 को लॉन्च किया. अब वो समय आ गया है जब ये टैबलेट विश्व के बाकी देशों में भी लॉन्च होने जा रहा है. यहां जानिये सारी जानकारी...

चीन में धमाल मचाने के बाद भारत में लॉन्च हो रहा है Xiaomi का गदर Tablet, 8 स्पीकर्स के साथ होंगे यह धांसू फीचर्स
Xiaomi Mi Pad 5 | Photo Credit: Tech Advisor

नई दिल्ली. यदि हम तकनीकी क्रांति को समझने जाएं तो यह पूरी तरह इंसान के जीवन को सरल और सुखी बनाने पर केंद्रित रही है. कंप्युटर की बात करें तो यह अपने आप में एक कमाल का डिवाइस है लेकिन इसे और आरामदायक बनाने के लिए लैपटॉप बनाए गए और अब लैपटॉप का अगले कदम है टैबलेट. आज, कई सारी कंपनियां अपने टैबलेट्स बना रही हैं और उनमें से एक शाओमी भी है. आइए शाओमी के लेटेस्ट टैबलेट के विषय में कुछ जानकारी प्राप्त करते हैं... 

Xiaomi Mi Pad 5 का लॉन्च 

इस साल अगस्त में, यानी पिछले महीने चीन की इस इलेक्ट्रॉनिक निर्माता कंपनी, शाओमी ने अपने टैबलेट्स की एक नई रेंज में Mi Pad 5 को विशेष रूप से चीन में, तीन वेरीएन्ट्स में रिलीज किया था. खबरों की मानें तो चीन में इन टैबलेट्स को काफी पसंद किया जा रहा है और इसलिए ये वहां बिक भी रहे हैं. 

अब विश्व भर में मिलेगा यह टैबलेट

अभी तक केवल चीन में मिलने वाला Mi Pad 5 अब चीन के बाहर भी मिलेगा. शाओमी 15 सितंबर को अपने इस टैबलेट का ग्लोबल प्रिमियर करने जा रहा है जिसका सीधा सीधा मतलब यही है कि अब ये टैबलेट जल्द ही चीन के अलावा कई और देशों में भी मिलने लेगा.  

Mi Pad 5 की कीमत 

6GB RAM और 128GB की मेमोरी वाला वेरीएन्ट चीन में $310 (22,634 रुपये) का मिल रहा है. वैसे तो वैश्विक स्तर पर इसकी कीमत का खुलासा फिलहाल  नहीं किया गया है लेकिन यूरोप के शहर बेलारूस में कीमत पर से पर्दा उठाया जा चुका है. वहां यही वेरीएन्ट $480 (35,046 रुपये) में बेचा जाएगा. इससे ये जरूर स्पष्ट हो चुका है कि अलग-अलग देशों में इसकी कीमत एक जैसी नहीं रहेगी. 

Xiaomi Mi Pad 5 और Mi Pad 5 Pro के कुछ फीचर्स 

11-इंच के डिस्प्ले, 120Hz के रिफ्रेश रेट और 240Hz के टच सैंपलिंग रेट के साथ इन टैबलेट्स में डॉल्बी विजन, ट्रू-टोन ट्रू कलर डिस्प्ले और हार्डवेयर-लेवल ब्लू लाइट रिडक्शन भी है. जहां Mi Pad 5 अड्रेनो 640 जीपीयू के साथ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 860 7nm मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है वहीं Mi Pad 5 Pro अड्रेनो 650 जीपीयू के साथ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 870 7nm मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है. 

कैमरा और साउन्ड है धमाकेदार 

एंड्रॉयड 11 पर चलने वाले इन टैबलेट्स में 8MP का फ्रंट कैमरा और 4K में वीडियो रिकॉर्डिंग की सुविधा है. Mi Pad 5 का रीयर कैमरा 13MP का है और Mi Pad 5 Pro में 50MP का मेन सेंसर और 5MP का डेप्थ सेंसर भी शामिल है. Mi Pad 5 में डॉल्बी ऐट्मॉस के 4 स्पीकर्स हैं और Mi Pad 5 Pro में डॉल्बी ऐट्मॉस के 8 स्पीकर्स हैं. 

बैटरी से जुड़े फीचर.. 

8,720mAh की बैटरी और 33W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ Mi Pad 5 91 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है और वहीं अगर Mi Pad 5 Pro की बात करें ये केवल 67 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है क्योंकि यह 8,600mAh की बैटरी और 67W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट की सुविधा से लैस है. 

ऐसे कई और कमाल के फीचर्स से लैस हैं ये दोनों टैबलेट्स. अब इंतजार है इसके ग्लोबल प्रिमियर का जहां शायद यह पता चल सकते कि भारत में यह कब और किस कीमत पर लॉन्च होगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.