close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज से अपडेट हो जाएगा आपका Xiaomi स्मार्टफोन, यह होगा बदलाव

अगर आप भी चाइनीज कंपनी शाओमी (Xiaomi) का स्मार्टफोन है तो यह खबर आपके लिए है. फेस्टिव सीजन के दौरान शाओमी ने इंडिया में लाखों फोन की बिक्री की है.

आज से अपडेट हो जाएगा आपका Xiaomi स्मार्टफोन, यह होगा बदलाव

नई दिल्ली : अगर आप भी चाइनीज कंपनी शाओमी (Xiaomi) का स्मार्टफोन है तो यह खबर आपके लिए है. फेस्टिव सीजन के दौरान शाओमी ने इंडिया में लाखों फोन की बिक्री की है. कंपनी की तरफ से अपने स्मार्टफोन्स की सीरीज में 16 अक्टूबर से बड़ा बदलाव करने का ऐलान किया है. खबरों के अनुसार Xiaomi 16 अक्टूबर से भारत में अपने फोन्स में सॉफ्टवेयर अपडेट MIUI 11 लॉन्च करने जा रही है.

ये सॉफ्टवेयर अपडेट करेगी कंपनी
कंपनी के MIUI 11 सॉफ्टवेयर अपडेट के चलते आपके फोन में कई बदलाव हो जाएगे. इस सॉफ्टवेयर अपडेट से आपके फोन में वाइड डार्क मोड और नया साउंड ऑप्शन सहित कई और फीचर जुड़ जाएंगे. ये बदलाव भी फोनों में नहीं होंगे. जिन फोनों में बदलाव होंगे कंपनी की ओर से उनकी जानकारी दी गई है.

सभी फोन नहीं होंगे अपडेट
Xiaomi के सभी फोन एक साथ अपडेट नहीं होंगे. कंपनी धीरे - धीरे कर के सभी फोनों को अपड़ेट करेगी. किसी फोन को कब अपडेट किया जाएगा इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है.

इन स्मार्टफोन्स में होगा बदलाव
- Poco F1
- Xiaomi Redme 7
- Xiaomi Note 7
- Xiaomi Redmi Note 8 and 8 Pro
- Xiaomi रेडमी नोट 7 Pro
- Xiaomi Redmi K20 Pro
- Redmi K20 Pro
- Xiaomi Redmi K20
- Xiaomi Redmi 7A
- Xiaomi Redmi 6
- Xiaomi रेडमी Note 6 और 6 Pro
- Redmi Note 6 Pro
- Xiaomi Redmi 4X
- Xiaomi Redmi Note 5A
- Xiaomi Redmi Note 5 और 5 Pro
- Xiaomi Redmi S2
- Xiaomi Redmi 5 plus
- Xiaomi Redmi 5
- Xiaomi Redmi 5A

सॉफ्टवेयर अपडेट से होगा फायदा
नए सॉफ्टवेयर MIUI 11 को अपडेट किए जाने के बाद आपके शियोमी फोन में नए फीचर्स जुड़ जाएंगे. आपको बेहतर इंटरफेस मिलेगा. इसके साथ ही यूज़र्स को बेहतर एनिमेशन एक्सपीरिएंस भी मिलेगा. डायनमिक फॉन्ट स्केलिंग, नया रिमांइडर फीचर्स, Mi गो ट्रैवल और Mi वर्क स्वीट जैसे नए फीचर्स मिलेंगे.