वाह! अब Netflix को अपने नॉन स्मॉर्ट TV पर देख सकते हैं आप, बस करना होगा ये काम
Advertisement

वाह! अब Netflix को अपने नॉन स्मॉर्ट TV पर देख सकते हैं आप, बस करना होगा ये काम

मौजूदा समय में स्मॉर्ट टीवी का चलन बढ़ा है लेकिन कई घर ऐसे हैं जहां पर अभी भी नॉन-स्मॉर्ट टीवी है. ऐसे में जब वह अपने टीवी पर Netflix देखने का सोचते होंगे तो उनके सामने समस्या खड़ी हो जाती है. पर अब इस समस्या से परेशान होने की जरूरत नहीं है.

वाह! अब Netflix को अपने नॉन स्मॉर्ट TV पर देख सकते हैं आप, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली: मौजूदा समय में स्मॉर्ट टीवी का चलन बढ़ा है लेकिन कई घर ऐसे हैं जहां पर अभी भी नॉन-स्मॉर्ट टीवी है. ऐसे में जब वह अपने टीवी पर Netflix देखने का सोचते होंगे तो उनके सामने समस्या खड़ी हो जाती है. पर अब इस समस्या से परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप अपने नॉन-स्मॉर्ट टीवी पर Netflix देख सकते हैं. जानिए कैसे.

अपनाएं ये उपाय

Netflix में कास्टिंग फीचर आता है जिसके द्वारा आप अपने स्मॉर्टफोन के माध्यम से टीवी पर स्क्रीन कास्ट कर सकते हैं. यही नहीं आप एचडी कंटेट में वीडियो देख सकते हैं. आप अपने मोबाइल डिवाइस के द्वारा फास्ट, फॉरवर्ड, रिवाइंड, पॉज कर सकते हैं. इससे आप आडियो और सबटाइटल सेटिंग में भी बदलाव कर सकते हैं. 

ऐसे शुरू करें कास्टिंग
-अपने मोबाइल पर नेटफ्लिक्स इंस्टाल कर लें और उससे अकाउंट लॉग इन कर लें.
- स्क्रीन के ऊपरी कॉर्नर में कास्ट आइकन को सिलेक्ट कर लें.
- जिस डिवाइस को आप कास्ट करना चाहते हैं उसे चुन लें
-उसके बाद जिस फिल्म या सीरीज को आप देखना चाहते हैं, उसे प्ले प्रेस कर दें. 

ये भी पढ़ें, Instagram के इन फीचर्स के बारे में जानते हैं?  App को बनाते हैं और मजेदार

कास्ट वाले फीचर से नेटफ्लिक्स से टीवी पर गेमिंग भी कर सकते हैं. सोनी प्लेस्टेशन 4, सोनी प्लेस्टेशन 5, X बॉक्स वन जैसे गेम का एक्सपीरियंस ले सकते हैं. साथ ही डोंगल से अमेजन फायर स्टिक, गूगल क्रोमकास्ट या एयरटेल एक्सट्रीम स्टिक और जियो फाइबर सेट टॉप बॉक्स को एक्सेस कर सकते हैं.

Trending news