Zee Rozgar Samachar

iPhone खरीदने का एक और फायदा: मुफ्त मिलेंगे एअरपॉड्स, जानें स्कीम

Apple ने जो एअरपॉड देने की बात कही है वह जेनरेशन 2 का है और इसमें एप्पल H1 हेडफोन चिप लगा है. साथ ही यह ऑप्टिकल सेंसर और मोशन एक्सीरोमीटर से भी लैस है

iPhone खरीदने का एक और फायदा: मुफ्त मिलेंगे एअरपॉड्स, जानें स्कीम

नई दिल्ली: त्योहारी सीजन में अगर आप नया फोन खरीदना चाहते हैं तो एक शानदार ऑफर आने वाला है. अब आप एक iPhone 11 के साथ मुफ्त एअरपॉड्स पा सकते हैं. भारत में एप्पल स्टोल ऑनलाइन (Apple Store online) ने कहा है कि दिवाली पर वह देश में आईफोन 11 खरीदने पर ग्राहक को मुफ्त में एअरपॉड्स देगा. 

एप्पल ने जो एअरपॉड देने की बात कही है वह जेनरेशन 2 का है और इसमें एप्पल H1 हेडफोन चिप लगा है. साथ ही यह ऑप्टिकल सेंसर और मोशन एक्सीरोमीटर से भी लैस है. हमारी सहयोगी वेबसाइट zeebiz.com के अनुसार Apple का यह ऑफर 17 अक्टूबर से शुरू होगा.

भारत में iPhone 11 की कीमत 50 हजार के करीब है और एअरपॉड्स की कीमत 14,900 रुपये से शुरू होती है. 6.1 इंच का आईफोन 11 अब फॉक्सकॉन के चेन्नै प्लांट में एसेम्बल हो रहा है.

यही नहीं Apple अगले साल iPhone 13 लाने की तैयारी में है. ये फोन कई मायने में iPhone 12 की ही तरह होंगे लेकिन कुछ मायनों में बेहद खास होंगे. iPhone 13 लाइनअप की खासियत यह होगी कि ये 120 हट्र्ज कैपेबल प्रमोशन डिस्प्ले से लैस होंगे. इनमें वैरिएबल रिफ्रेश रेट्स होंगे और साथ ही ये लो टेम्परेचर पॉलीक्राइस्टेलाइन ऑक्सिड (एलटीपीओ) डिस्प्ले टेक्नोलॉसी से भी लैस होंगे.

डीएससीसी फाउंडर और डिस्प्ले एनालिस्ट रॉस यंग के मुताबिक iPhone 13 अपने पूर्ववर्ती आईफोन 12 की छवि होंगे क्योंकि इनके लिए वही साइज तय किया गया है, जो आईफोन 12 सीरीज का है. एप्पल ने हालांकि साफ किया है कि 2021 में हालांकि कोई आईफोन एसई मॉडल नहीं लॉन्च किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: TikTok के बाद अब इस ऐप के दीवाने हुए लोग, करोड़ों में पहुंचे यूजर्स

इस बीच, iPhone अपने iPhone 12 सीरीज के तहत 4 नए फोन्स अक्टूबर में ही लॉन्च करेगा. डिस्टीब्यूटर्स के पास आईफोन 12 का पहला लॉट 5 अक्टूबर को पहुंच गया है और स्टोर्स पर उपलब्ध होने वाला पहला iPhone 12 आईफोन मिनी होगा, जिसका डिस्प्ले साइज 5.4 इंच का है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.