Zoom चलाने वालों के लिए Good News! App का इस्तेमाल करने वालों को मिलेंगे 1,884 रुपये, जानिए कैसे
X

Zoom चलाने वालों के लिए Good News! App का इस्तेमाल करने वालों को मिलेंगे 1,884 रुपये, जानिए कैसे

जूम (Zoom) यूजर्स कंपनी ने 25 डॉलर का मुआवजा ले सकते हैं. दरअसल जूम ने कथित तौर पर अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और गोपनीयता से समझौता किया है. आइए जानते हैं यूजर्स कैसे जूम से कैसे पैसे प्राप्त कर सकते हैं...

  • जूम (Zoom) यूजर्स कंपनी ने 25 डॉलर का मुआवजा ले सकते हैं. 
  • जूम ने कथित तौर पर अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और गोपनीयता से समझौता किया है.
  • कंपनी पर यूजर्स की निजी जानकारी को थर्ड पार्टी के साथ शेयर करने का आरोप लगाया गया था. 

Trending Photos

Zoom चलाने वालों के लिए Good News! App का इस्तेमाल करने वालों को मिलेंगे 1,884 रुपये, जानिए कैसे

नई दिल्ली. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जूम (Zoom) की लोकप्रियता कोविड के समय में आसमान छू गई. यह अभी भी सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग टूल में से एक है. इस ऐप के जरिए यूजर्स कंपनी ने 25 डॉलर का मुआवजा ले सकते हैं. दरअसल ज़ूम ने कथित तौर पर अपने उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा और गोपनीयता से समझौता किया है. कंपनी पर यूजर्स की निजी जानकारी को थर्ड पार्टी के साथ शेयर करने का आरोप लगाया गया था. हालांकि जूम ने आरोपों से इनकार किया है, लेकिन उसने कार्रवाई को निपटाने और अपनी प्राइवेसी और सुरक्षा नीतियों में सुधार के लिए 85 मिलियन डॉलर का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की है. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि केवल यूएस यूजर्स ही दावा दायर करने के पात्र हैं.

पेड सब्सक्राइबर प्राप्त कर सकते हैं 25 डॉलर

जूम उन यूजर्स को मुआवजा देने पर राजी हो गया है, जिनकी निजी जानकारी से छेड़छाड़ की गई है. कंपनी यूजर्स को क्लेम सेटलमेंट के तौर पर 25 डॉलर तक का भुगतान करेगी. हालांकि, सभी यूजर्स कंपनी से पैसा पाने के पात्र नहीं हैं. यदि आप ज़ूम मीटिंग ऐप के पेड सब्सक्राइबर हैं और मार्च 2016 और जुलाई 2021 के बीच ऐप के लिए पेमेंट किया है, तो आप 25 डॉलर के लिए दावा दायर कर सकते हैं या आपके द्वारा भुगतान की गई राशि का 15 प्रतिशत प्राप्त कर सकते हैं.

डाउनलोड करने वालों को मिलेंगे 15 डॉलर

क्लेम सेटलमेंट अमाउंट के लिए पात्र यूजर्स के अन्य समूह वे हैं जिन्होंने 30 मार्च, 2016 और 30 जुलाई, 2021 के बीच जूम मीटिंग ऐप को रजिस्टर्ड, उपयोग, ओपन या डाउनलोड किया है. हालांकि, वे 25 डॉलर के लिए दावा दायर नहीं कर सकते हैं, वे केवल 15 डॉलर प्राप्त कर सकते हैं.

फॉर्म भरकर भेजना होगा 5 मार्च 2022 से पहले 

नकद भुगतान प्राप्त करने के लिए आपको दावा करना होगा. दावा करने के लिए, आपको एक क्लेम फॉर्म भरना होगा और जमा करना होगा. फॉर्म www.ZoomMeetingsClassAction.com पर या मेल द्वारा ऑनलाइन जमा किए जा सकते हैं. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इसके लिए समय सीमा 5 मार्च, 2022 है. इसलिए आपको कंपनी से पैसा प्राप्त करने के लिए उक्त तिथि से पहले दावा दायर करना होगा.

Vice के अनुसार, जिस समूह ने कथित तौर पर यूजर्स की व्यक्तिगत जानकारी शेयर करने के लिए जूम पर मुकदमा दायर किया, उसने जूम यूजर्स को ईमेल भेजकर उन्हें दावे के बारे में बताया और बताया कि वे पैसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं.

Trending news