close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बजट है कम तो इन जगहों पर फैमिली के साथ मनाइए New Year का जश्न

नए साल के जश्न में हर किसी की ख्वाहिश रहती है कि वो अपनी फैमिली, दोस्तों या अकेले कैसे भी कुछ अलग करें, ताकि पूरे साल उन यादों को संजो कर रखा जा सके.

 बजट है कम तो इन जगहों पर फैमिली के साथ मनाइए New Year का जश्न
फाइल फोटो

क्रिसमस का त्योहार खत्म होने के बाद हर कोई अगले साल यानि की 2019 का वेलकम करने के लिए तैयार है. नए साल के जश्न में हर किसी की ख्वाहिश रहती है कि वो अपनी फैमिली, दोस्तों या अकेले कैसे भी कुछ अलग करें, ताकि पूरे साल उन यादों को संजो कर रखा जा सके.

दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा जैसे इलाकों में रहने वाले लोगों की कोशिश रहती है कि वो भीड़भाड़ से दूर शांति में अपना न्यू ईयर सेलिब्रेट करें. अगर आप भी कुछ ऐसा ही प्लान कर रहे हैं तो हम आपको दिल्ली के आसपास के कुछ ऐसे स्थान बता रहे हैं जहां आप शानदार तरीके से न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं.

नीमराना
नीमराना राजस्थान के अलवर जिले का एक प्राचीन ऐतिहासिक शहर है. यह बहरोड़ तहसील में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर है. दिल्ली से 122 किलोमीटर दूर स्थित इस जगह पर नीमराना किला और केसरोली मुख्य आकर्षण हैं.

मानेसर

मानेसर हरियाणा के गुरुग्राम जिले का तेजी से उभरता हुआ औद्योगिक शहर है. NH-8 पर बसा यह शहर नेचुरल ब्यूटी के लिए फेमस है. दिल्ली से 58 किलोमीटर दूर स्थित मानेसर में सुल्तानपुर बर्ड सेंचुरी, दमदमा लेक, ताऊ देवी लाल पार्क, एम्यूजमेंट पार्क मुख्य अट्रेक्शन हैं.

सोहना

अरावली पहाड़ियों में बसा सोहना गुरुग्राम की एक और आकर्षक जगह है. दिल्ली से 54 किलोमीटर दूर स्थित सोहना में शिव मंदिर, हॉट स्प्रिंग, शनि देव मंदिर और स्थानीय रिसोर्ट्स मुख्य आकर्षण हैं.

लैंसडाउन
उत्तराखंड के पौढ़ी गढ़वाल जिले में स्थित लैंसडाउन दिल्ली के सबसे करीबी हिल स्टेशनों में से एक है. दिल्ली से 249 किलोमीटर दूर स्थित लैंसडाउन में वार मेमोरियल, टिप टॉप व्यू पॉइंट, संतोषी माता मंदिर और सेंट मैरी चर्च मुख्य आकर्षण हैं.

जयपुर
वास्तु शास्त्र के आधार पर बसे शहरों में जयपुर सबसे पुराना शहर है. दीवारों और परकोटों से घिरे इस शहर में कुल 7 दरवाज़ें हैं. दिल्ली से 264 किलोमीटर दूर स्थित जयपुर में आमेर का किला, सिटी पैलेस, हवा महल, जयगढ़ किला, जंतर मंतर और गैटोर मुख्य आकर्षण हैं.

ऋषिकेश
एक प्रमुख धार्मिक जगह होने के अलावा ये एडवेंचर एक्टिविटी के लिए भी बहुत फेमस है. दिल्ली से 228 किलोमीटर स्थित ऋषिकेश में त्रिवेणी घाट, राम और लक्ष्मण झूला, नीलकंठ महादेव मंदिर, वशिष्ठ गुफा के साथ साथ रिवर राफ्टिंग, बंजी जंपिंग का आनंद ले सकते हैं.