close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अगर आपको भी है बारिश में घूमने का शौक तो आपके लिए बेस्ट हैं ये 5 जगह

सीनरी में दिखने वाली प्रकृति के अनोखे दृश्यों को अगर आप करीब से देखना चाहते हैं और उन सीनरी का हिस्सा बनना चाहते हैं इस तो सुहाने मौसम में पचमढ़ी से बेहतर कुछ नहीं हो सकता. 

अगर आपको भी है बारिश में घूमने का शौक तो आपके लिए बेस्ट हैं ये 5 जगह
पचमढ़ी की खूबसूरती बारिशों के मौसम में ओर अधिक बढ़ जाती है.

नई दिल्ली: उत्तर भारत में बारिश का मौसम शुरू हो गया है और जल्द ही खत्म भी होने वाला है. ऐसे में अगर आप मानसून का असली मजा लेना चाहते हैं और किसी अच्छी जगह पर घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम अपने इस लेख के जरिए आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने वाले हैं जहां मानसून में घूमने जाने पर आपका बारिशों का मजा दोगुना हो जाएगा. तो चलिए बिना कोई देरी किए आपको बताते हैं कुछ ऐसी जगह.

मांडू
अपने अद्भुत वास्तुकला के लिए मशहूर मांडू रिमझिम मौसम में हरियाली के बीच भेहद खूबसूरत प्रतीत होता है और बारिश इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है. यह इंदौर से मात्र 90 किमी दूर स्थित है.

भोपाल
झीलों का शहर भोपाल बारिश के मौसम में और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाता है. पर्यटक यहां छोटा तालाब, बड़ा तालाब, भीम बैठका, अभयारण्य, शहीद भवन और भारत भवन देखने के लिए आते हैं. यहां से करीब 28 किमी दूर भोजपुर मंदिर भी काफी लोकप्रिय पर्यटन स्थल माना जाता है.

पचमढ़ी
सीनरी में दिखने वाली प्रकृति के अनोखे दृश्यों को अगर आप करीब से देखना चाहते हैं और उन सीनरी का हिस्सा बनना चाहते हैं इस तो सुहाने मौसम में पचमढ़ी से बेहतर कुछ नहीं हो सकता. भोपाल से केवल 200 किमी दूर स्थित ये हिल स्टेशन बारिश के मौसम में और भी खूबसूरत हो जाता है.

जबलपुर
जबलपुर का भेड़ाघाट मध्य प्रदेश के मशहूर स्थलों में से एक है. यहां स्थित धुआंधार वाटर फॉल्स किसी विदेशी जगह से कम नहीं है. यहां नर्मदा नदी का पानी झरने के रूप में काफी ऊंचाई से गिरता है. रात में चांद की रोशनी में संगमरमर की ऊंची-ऊंची चट्टानें भेड़ाघाट की खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं.