चांदनी रात में ताजमहल के दीदार के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान, नए व्यू प्वाइंट का हुआ इंतजाम

पर्यटकों की हसरतों को पूरा करने के लिए प्रशासन, पुलिस और एडीए ने मिलकर ताजमहल के ठीक पीछे यमुना किनारे बने ऐतिहासिक महताब बाग (Mehtab Bagh) से दिन में और चांद की रोशनी में ताज के दीदार का इंतजाम कर दिया है.

चांदनी रात में ताजमहल के दीदार के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान, नए व्यू प्वाइंट का हुआ इंतजाम
महताब बाग से होगा ताज महल का दीदार.

आगराः चांदनी रात में ताजमहल (Taj Mahal) के दीदार की तमन्ना हो और अगर ताज के नाइट व्यू की टिकट नहीं मिल पाए तो भी सैलानियों को अब निराश नहीं होना पड़ेगा. पर्यटकों की हसरतों को पूरा करने के लिए प्रशासन, पुलिस और एडीए ने मिलकर ताजमहल के ठीक पीछे यमुना किनारे बने ऐतिहासिक महताब बाग (Mehtab Bagh) से दिन में और चांद की रोशनी में ताज के दीदार का इंतजाम कर दिया है. आज राज्यमंत्री डॉ. जीएस धर्मेश ने आगरा (Agra) प्रशासनिक अधिकारियों के साथ महताब बाग से ताज व्यू पॉइंट (New View Point Of Taj Mahal) का उदघाटन किया.

पर्यटकों की हसरतों को पूरा करने के लिए प्रशासन, पुलिस और एडीए ने मिलकर ताजमहल के ठीक पीछे यमुना किनारे बने ऐतिहासिक महताब बाग से आज नया ताज नाइट व्यू प्वॉइन्ट का संचालन शुरू किया है. नया ताज व्यू पॉइंट (New View Point Of Taj Mahal) सुबह 7 से 10 बजे तक और शाम को 7 से 10 बजे तक पर्यटकों के लिए मात्र 20 रुपये की टिकिट से खुलेगा. महताब बाग में यमुना किनारे ताज नाइट व्यू प्वॉइंट विकसित किया गया है. जहां ताजमहल के फ्रंट में बनी डायना बेंच की तरह एक बैंच बनाई गई है, जिस पर बैठकर सैलानी ताजमहल को निहार सकेंगे.

Agra: New Taj Mahal View Point built in Mahtab Bagh

इस ताज व्यू प्वॉइंट को विकसित करने के लिए लंबे समय से काम कराया जा रहा था, जिसके बाद तीन साल के लंबे इंतजार के बाद आज इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है.  बता दें चांदनी रात में ताज के दीदार के लिए समयावधि बढ़ाकर 7 से 12 बजे की रखी गई है. मिली जानकारी के मुताबिक आगामी 2 हफ्तों में इस व्यू प्वॉइंट के लिए टिकट खिड़की शुरू कर दी जाएगी. इससे न सिर्फ पर्यटकों की सहूलियत बढ़ेगी, बल्कि उनकी चांदनी रात में ताज को देखने की तमन्ना भी बड़ी आसानी और कम दाम में पूरी हो जाएगी.