close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सरदार सरोवर का जलस्तर बढ़ने से बढ़ा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का आकर्षण, खूबसूरत नजारा देखने को लगी सैलानियों की भीड़

विश्व का सबसे ऊंचा स्टैच्यू स्टेच्यू ऑफ यूनिटी नर्मदा नदी के पास एक टापू पर बना है, लेकिन आज तक इस टापू के इर्द-गिर्द कभी पानी देखने को नहीं मिला था, लेकिन भारी बारिश के बाद पहली बार यहां हर तरफ पानी देखने को मिल रहा है, जिसके चलते अब यहां सैलानियों की भी संख्या में बढ़ोतरी हुई है.

सरदार सरोवर का जलस्तर बढ़ने से बढ़ा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का आकर्षण, खूबसूरत नजारा देखने को लगी सैलानियों की भीड़

नई दिल्लीः विश्व का सबसे ऊंचा स्टैच्यू स्टेच्यू ऑफ यूनिटी नर्मदा नदी के पास एक टापू पर बना है, लेकिन आज तक इस टापू के इर्द-गिर्द कभी पानी देखने को नहीं मिला था, लेकिन भारी बारिश के बाद पहली बार यहां हर तरफ पानी देखने को मिल रहा है, जिसके चलते अब यहां सैलानियों की भी संख्या में बढ़ोतरी हुई है. दरअसल, लगातार बारिश से सरदार सरोवर बांध का जलस्तर पहली बार 137 मीटर से ऊपर पहुंचा है, ऐसे में पानी के बीचों-बीच स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का अलग ही आकर्षक रूप देखने को मिल रहा है, जिससे भारी संख्या में लोग यह नजारा देखने सरदार सरोवर बांध पहुंच रहे हैं.

इस सुन्दर नजारे का लोग खूब लुफ्त उठा रहे हैं. स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को देखने पहुंचे सैलानी अपने आपको भाग्यशाली मानते हैं, कि उन्हें यह खूबसूरत नजारा देखने को मिल रहा है. यहां घूमने आए सैलानियों का कहना है कि यह पहली बार है, जब वह इतना सुंदर नजारा यहां देख रहे हैं. बता दें स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में अब तक लाखों सैलानी आ चुके हैं और झमाझम बारिश के बाद आए दिन स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने का क्रेज लोगों में बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन सैकड़ों की संख्या में लोग स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने पहुंच रहे हैं और यहां की खूबसूरती को देखकर मुग्ध हो रहे हैं.

देखें लाइव टीवी

Gujarat: Water level of Sardar Sarovar Dam increased, crowds of tourists increased to see the Statue of Unity

नर्मदा का जलस्तर बढ़ने से होशंगाबाद में जारी हुआ रेड अलर्ट, खाली कराए गए निचले इलाके

बता दें यह पहली बार है, जब सरदार सरोवर बांध का जलस्तर 137 मीटर से ऊपर पहुंचा है. वहीं सरदार सरोवर का बढ़ता जलस्तर मध्य प्रदेश के लिए संकट का विषय बना हुआ है, जिसके चलते यह मामला सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है. दरअसल, बांध का जलस्तर बढ़ाने के खिलाफ नर्मदा बचाओ आंदोलन से जुड़े संगठनों की ओर से याचिका दायर की गई है, जिसमें मध्य प्रदेश के 178 गांवों में बढ़ते संकट का हवाला देते हुए कहा गया है कि अगर सरदार सरोवर का जलस्तर और बढ़ाया गया तो मध्य प्रदेश के 178 गांव जलसमाधि में समा सकते हैं. वहीं दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट भी सुनवाई के लिए तैयार हो गई है.