इंडिया की टॉप लग्जरी ट्रेनें, जिनका किराया भरने में खर्च हो जाएंगे 18 लाख रुपये
X

इंडिया की टॉप लग्जरी ट्रेनें, जिनका किराया भरने में खर्च हो जाएंगे 18 लाख रुपये

Costliest Luxury Trains: आपने ट्रेनों में तो खूब सवारी की होगी लेकिन क्या आपने लग्जरी ट्रेनों में सवारी की है. आज हम आपको बताएंगे देश की ऐसी ट्रेनों के बारे में बताने जा रहे हैं जो लग्जरी के साथ-साथ महंगी भी है.

इंडिया की टॉप लग्जरी ट्रेनें, जिनका किराया भरने में खर्च हो जाएंगे 18 लाख रुपये

नई दिल्ली: रोड ट्रिप, फ्लाइट ट्रैवल और ट्रेन ट्रैवल सबका अलग ही रोमांच है. लेकिन सबसे अधिक खूबसूरत नजारे आप ट्रेन ट्रैवल के दौरान देख सकते हैं. नेचुरल ब्यूटी को आप ट्रेन के जरिए रास्तेभर देख सकते हैं. लेकिन क्या आपको देश में मौजूद सबसे महंगी ट्रेनों के बारे में पता है? चलिए आज हम आपको ऐसी ट्रेनों के बारे में बताते हैं जो ना सिर्फ आपको पूरे ठाठ-बाट के साथ ट्रैवल करवाती हैं बल्कि आपकी जेबे भी खाली कर सकती हैं. 

गोल्डन चैरियट लग्जरी ट्रेन

गोल्डन चैरियट ट्रेन आपको फुल रॉयलिटी में ट्रैवल करवाती है. इस ट्रेन में आप 6 रातें और 7 दिन या 3 रात और 4 दिन का पैकेज बुक कर सकते हैं. इस ट्रेन में आप बेंगलुरु से शुरू होकर गोवा, हम्पी और मैसूर जैसे मशहूर टूरिस्ट प्लेस तक ट्रैवल करेंगे. इस ट्रेन का किराया आपके द्वारा चुने गए पैकेज के आधार पर 3 लाख से 6 लाख के बीच है.

पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन

यह लग्जरी ट्रेन आपको ऐसे रॉयल एक्सपीरिएंस करवाएगी जो आपने पहले कभी नहीं किए होंगे. ये ट्रेन दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लग्जरी ट्रेनों की लिस्ट में टॉप पर आती है. इस ट्रेन का किराया आपके द्वारा चुने गए पैकेज के आधार पर 5 लाख से 10 लाख तक हो सकता है.

द डेक्कन ओडिसी ट्रेन

ये ट्रेन आपको राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात में ले जाएगी. आप जिस राज्य को देखना चाहते हैं, उसके आधार पर आप पैकेज का विकल्प चुन सकते हैं, जो 7 रातों और 8 दिनों के लिए उपलब्ध है. इस ट्रेन की सबसे खास बात इसका शाही नीला रंग है. ट्रेन के कोचों को व्यक्तिगत सुविधाओं और आरामदायक फर्नीचर के साथ सजाया गया है, जबकि इंटीरियर डेक्कन परिवेश के एक विशेष युग को प्रदर्शित करता है. इस किराया आपके द्वारा चुने गए पैकेज के आधार पर 5 लाख से लगभग 12 लाख तक होगा.

महाराजा एक्सप्रेस ट्रेन

यह शानदार ट्रेन लग्जरी ट्रैवल के लिए मशहूर है. यह भारत की महंगी लग्जरी ट्रेनों में से एक है जो एक बड़े डाइनिंग, बार, जनरेटर, लाउंज, एलसीडी टीवी, डाइरेक्ट डायल फोन, इंटरनेट, बिग विंडोज, पर्सनल मेंटन टेंप्रेचर और सुइट बाथरूम जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं. ये दिल्ली से चलकर आपको वाराणसी, आगरा, जयपुर, रणथंभौर, जयपुर और यहां तक कि मुंबई जैसी डेस्टिनेशंस पर ले जाती है. इसका किराया आपके द्वारा चुने गए पैकेज के आधार पर 2 लाख से लेकर 18 लाख तक हो सकता है.

ये भी पढ़ें :- New Year 2022 Celebration Plan: लद्दाख और कश्मीर की इन जगहों पर जा सकते हैं

रॉयल ओरिएंट ट्रेन

जब आप रॉयल ओरिएंट ट्रेन से शाही ट्रैवल शुरू करते हैं तो एक सुखद अनुभव के लिए तैयार रहें. आप महलनुमा शैली के आरामदायक केबिनों में बैठकर अपना आतिथ्य सत्कार करवाएंगे. यहां रेस्तरां, बड़े बाथरूम, लाइब्रेरी और लगभग सभी सुविधाएं हैं जिसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं. इस ट्रेन का किराया आपके द्वारा चुने गए पैकेज के आधार पर 98000 से 150000 तक हो सकता है.

LIVE TV

Trending news