जेट एयरवेज के प्लेन में बैठ कर भेजा आतंकियों के बारे में मजाकिया मैसेज, हिरासत में लिया गया

 कोलकाता से मुंबई जा रही इस उड़ान में 160 यात्री सवार थे और विमान को उड़ान भरने की मंजूरी के लिए सुरक्षा जांच की वजह से एक घंटे के विलंब का सामना करना पड़ा.

जेट एयरवेज के प्लेन में बैठ कर भेजा आतंकियों के बारे में मजाकिया मैसेज, हिरासत में लिया गया
(फाइल फोटो साभार रॉयटर्स)

कोलकाता: जेट एयरवेज की कोलकाता से मुंबई जा रही एक उड़ान में, सोमवार को सवार एक यात्री को रूमाल से चेहरा ढककर ‘आतंकवादियों’ के बारे में संदेश भेजने को लेकर प्लेन से उतारा गया और हिरासत में ले लिया गया.  एक अन्य यात्री ने सह यात्री की इस हरकत के बारे में विमान चालक सदस्यों को जानकारी दी थी. सीआईएसएफ ने एक बयान में यह बताया. 

इस बयान में बताया गया है कि 21 वर्षीय योगवेदांत पोद्दार को उड़ान भरने की तैयारी कर रहे प्लेन से उतार दिया गया क्योंकि उसे अपने फोन पर ‘आतंकवादी विमान में सवार है, मैं महिलाओं का दिल तोड़ता हूं’ संदेश टाइप करते हुए देखा गया. 

बगल में बैठे सहयाती ने दी कैप्टन को जानकारी
सीआईएसएफ ने अपने बयान में बताया कि पोद्दार के बगल में बैठे सहयात्री बेंजामिन प्लेकेट ने यह संदेश देखा और तत्काल प्लेन के कैप्टन को इसकी जानकारी दी, जिसने इसकी सूचना जेट एयरवेज के ड्यूटी मैनेजर को दे दी.  जेट एयरवेज के सुरक्षा अधिकारियों ने पोद्दार को हिरासत में ले लिया और उसके सामान की जांच की गई.

सीआईएसएफ ने बयान में कहा,‘ पोद्दार के सामान से कोई संदिग्ध या आपत्तिजनक सामान नहीं मिला. पूछताछ के दौरान पोद्दार ने बताया कि वह अपने दोस्तों से आतंकवादियों को लेकर मजाक कर रहा था.' बता दें हवाई अड्डे की सुरक्षा का जिम्मा सीआईएसएफ के पास है.  

बयान में बताया गया कि शहर के बेलियाघाट इलाके के रहनेवाले 21 वर्षीय पोद्दार को आगे की जांच के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पुलिस स्टेशन के हवाले दिया गया.  मुंबई जा रही इस उड़ान में 160 यात्री सवार थे और विमान को उड़ान भरने की मंजूरी के लिए सुरक्षा जांच की वजह से एक घंटे के विलंब का सामना करना पड़ा.