Advertisement
photoDetails1hindi

Beauty Of Himachal: खूबसूरत हिमाचल किसी विदेशी जगह से कम नहीं, रोमांटिक हैं वादियां

Beautiful Places To Explore In Himachal: गर्मियों के मौसम में ठंडक का सुकून केवल पहाड़ों की खूबसूरत वादियों में ही मिल सकता है. ऐसे में भारत का हिमाचल प्रदेश खूबसूरती में किसी विदेशी जगह से कम नहीं है. हिमाचल प्रदेश भारत की वन ऑफ द बेस्ट रोमांटिक जगहों में गिना जाता है. जानें यहां की कुछ घूमने की जगहों के बारे में...

कसौली

1/6
कसौली

सुंदर वादियों के बीच चीड़ के पेड़ों से घिरे इस शहर का नजारा वाकई में देखने लायक होता है. यहां आप लवर्स लेन, माल रोड और गिल्बर्ट ट्रेल जैसी जगहों पर घूमने जा सकते हैं. 

मशोबरा

2/6
मशोबरा

मशोबरा एक छोटा सा शहर है लेकिन यहां निहारने के लिए वो सब कुछ है जो आप शहर के किसी भी कोने में नहीं देख सकते. अगर आपको प्रकृति से प्यार है तो आपको ये जगह बेहद पसंद आएगी.

पालमपुर

3/6
पालमपुर

पालमपुर एक रोमांटिक टूर के लिए बहुत अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. ताशी जोंग मठ से लेकर चामुंडा देवी मंदिर तक आप अपने जीवनसाथी के साथ आशीर्वाद लेने आ सकते हैं. इसके अलावा यहां पैराग्लाइडिंग का लुत्फ भी उठाया जा सकता है.

चैल

4/6
चैल

ये हिल स्टेशन आपको शांति और एकांत देगा. शहर की भागदौड़ भरी जिंदगी से एक ब्रेक लेकर इस जगह कुछ सुकून के पल बिताना आपके लिए यादगार रहेगा.  

सोलन

5/6
सोलन

सोलन 'मशरूम सिटी ऑफ इंडिया' के नाम से भी जाना जाता है. ये डेस्टिनेशन गर्मियों की छुट्टियों का भरपूर फायदा उठाने के लिए अच्छी रहेगी.

शिमला

6/6
शिमला

खूबसूरती की बात हो तो हिमाचल प्रदेश के शिमला का जिक्र होना लाजमी है. भारत में नए शादीशुदा लोगों की वन ऑफ द फेवरेट जगहों की लिस्ट में शिमला का नाम शामिल होता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़