photoDetails1hindi

Foreign Trip: फॉरेन ट्रिप पर जाने का बना रहे हैं प्‍लान, तो इन देशों के बारे में जरूर जान लें

Tourist Destinations: अगर आप विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको इन पांच देशों के बारे में जरूर जानना चाहिए. ये ट्रिप आपके लिए बेहद यादगार रहेगी, तो चलिए जानते हैं इन देशों के बारे में.  

सेंट लूसिया

1/5
सेंट लूसिया

सेंट लूसिया कैरेबियन द्वीप में स्थित है. ये एक ब्यूटी क्वीन आइलैंड माना जाता है. इस द्वीप की विशेषताओं के बारे में बात करें तो यहां की चट्टानें, झरने, भूतापीय स्थल और सुंदर पहाड़ियों के नजारे देखने को मिलता है.   

 

मेक्सिको

2/5
मेक्सिको

मेक्सिको को भी दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक माना जाता है. अगर आप यहां घूमने जा रहे हैं तो यहां आपको बेहद ही खूबसूरत जगहें देखने को मिलेंगी. इन में से एक है चिचेन इट्जा, जो दुनिया के अजूबों की सूची में शामिल है. 

काउई आइलैंड

3/5
काउई आइलैंड

काउई आइलैंड में आपको पहाड़, झरने और बीच देखने को मिलेंगे. जिस वजह से काउई एक सुंदर स्वर्ग के समान दिखता है. यह बड़े द्वीपों की हवाई श्रृंखला का सबसे पुराना और सबसे पश्चिमी द्वीप है. यहां विविध पौधे पाए जाते हैं, जिस वजह से इसे गार्डन आइलैंड के नाम से भी जाना जाता है. 

ग्रीस

4/5
ग्रीस

अगर आप ग्रीस जाने का प्‍लान बना रहे हैं तो आपको इन जगहों पर जरूर घूमना चाहिए. ग्रीस आपके लिए थोड़ा खर्चीला टूर साबित हो सकता है, लेकिन यकीन मानिए फॉरेन घूमने के लिए इससे खूबरसूरत जगह और कोई नहीं हो सकती है. हम आपको ग्रीस के 5 ऐसे डेस्टिनेशंस बता रहे हैं, जहां आप जाएंगे तो उन जगहों को जीवन भर याद रखेंगे. ये पांच जगह एथेंस, सेंटोरिनी, मैकोनोस, मेटेओरा और डेल्‍फी है. 

क्रोएशिया

5/5
क्रोएशिया

क्रोएशिया इतना खूबसूरत देश है कि उसे मैजिकल लैंड के नाम से पहचाना जाता है. यहां आप जाएंगे तो आपको घूमने के लिए कई जगह देखने को मिलेगी. यहां कई बीच भी है जहां आप अपने पार्टनर के साथ एंजॉय कर सकते हैं. इस देश में 2 से 3 हजार रुपये में आपको आसानी से होटल मिल जाएंगे. यहां आपको खाने और घूमने पर भी कम खर्च करना होगा. 

 

photo-gallery