X

Best places to visit in November: नवंबर में प्लान कर रहे मिनी ट्रिप, तो एक बार जरूर करें इन 6 खूबसूरत जगहों की सैर

Best places to visit in November: नवंबर की छुट्टियों में अगर मिनी ट्रिप प्लान कर रहे हैं, तो कुछ खास जगहों  पर घूमना आपको बिल्कुल एक अलग अनुभव देगा. जानें 6 ऐसी जगहें जहां इन छुट्टियों में आप कम बजट में घूम सकते हैं.

औली (उत्तराखंड)

1/6
औली (उत्तराखंड)

औली देश की सबसे ज्यादा ठंडी जगहों में से एक है. यहां आप ट्रेकिंग का मजा ले सकते हैं. हनीमून पर जाने वालों के लिए ये परफेक्ट डेस्टिनेशन माना जाता है.

रानीखेत (उत्तराखंड)

2/6
रानीखेत (उत्तराखंड)

नवंबर की इन छुट्टियों में आप रानीखेत घूमने भी जा सकते हैं. ये जगह पैराग्लाइडिंग, बाइक राइडिंग, राफ्टिंग के लिए खास है. कम बजट में आप यहां के लिए मिनी ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

माउंट आबू (राजस्थान)

3/6
माउंट आबू (राजस्थान)

माउंट आबू राजस्थान का इकलौता हिल स्टेशन है. नाक्की झील यहां का सबसे खास आकर्षण है. अगर आप किसी शांत सी जगह पर कुछ वक्त बिताना चाहते हैं, तो ये जगह आपके लिए सबसे अच्छी होगी.

मुक्तेश्वर (उत्तराखंड)

4/6
मुक्तेश्वर (उत्तराखंड)

उत्तराखंड की ये जगह अपने खूबसूरत प्राकृतिक नजारों के लिए जानी जाती है. यहां पर आप ट्रेकिंग, पैराग्लाइडिंग, बाइकिंग, राफ्टिंग का मजा ले सकते हैं. 

तीर्थन घाटी (हिमाचल प्रदेश)

5/6
तीर्थन घाटी (हिमाचल प्रदेश)

अगर आप प्रकृति की गोद में वक्त बिताना चाहते हैं तो हिमाचल प्रदेश की तीर्थन घाटी आपके लिए परफेक्ट जगह होगी. ये हिमालय नेशनल पार्क से 3 किलोमीटर की दूरी पर बसी है. यहां जाने के लिए जरूरी नहीं कि आपका बजट ज्यादा हो, कम खर्च में भी आप यहां घूम सकते हैं. 

बीर बिलिंग (हिमाचल प्रदेश)

6/6
बीर बिलिंग (हिमाचल प्रदेश)

4-5 दिन की छुट्टियों में आप हिमाचल प्रदेश की इस खूबसूरत जगह पर घूमने जा सकते हैं. बीर बिलिंग स्पोर्ट्स एडवेंचर्स पैराग्लाइडिंग, ट्रेक और इसके अलावा मेडिटेशन के लिए खास तौर पर जानी जाती है. 

photo-gallery