Advertisement
photoDetails1hindi

Hill Stations in India: भारत के इन हिल स्टेशन की खूबसूरती बना देगी आपको इनका फैन

Top Hill Stations of India: घूमने का मन हो तो पहाड़ों से अच्छी जगह कौन-सी हो सकती है? भारत के ये हिल स्टेशन आपको हर साल इनकी खूबसूरत वादियों में आने के लिए मजबूर कर देंगे. एक बार इन हिल स्टेशन को जरूर एक्सप्लोर करके देखें...

 

कनाताल, उत्तराखंड

1/5
कनाताल, उत्तराखंड

कनाताल उत्तराखंड का एक खूबसूरत और शांत वातावरण वाला हिल स्टेशन है. यहां आपको ज्यादा भीड़-भाड़ भी देखने को नहीं मिलेगी. यहां पर स्थित वॉच टावर से आप उत्तराखंड के कई पर्वतों के शिखर को देख सकते हैं.

डलहौजी, हिमाचल प्रदेश

2/5
डलहौजी, हिमाचल प्रदेश

डलहौजी नए कपल्स के बीच बहुत फेमस है. यहां पर कई शादी-शुदा जोड़े अपना हनीमून मनाने आते हैं. इसकी अद्भुत प्रकृति के कारण पर्यटक इस जगह को स्वर्ग जैसा दर्जा देते हैं.

कौसानी, उत्तराखंड

3/5
कौसानी, उत्तराखंड

कौसानी को भारत का स्विट्जरलैंड कहा जाता है. समुद्र तल से 6,075 फीट की ऊंचाई पर बसा कौसानी एक खूबसूरत पर्वतीय पर्यटक स्थल है. हिमालय के अलावा यहां से नंदाकोट, त्रिशूल और नंदा देवी पर्वत का खूबसूरत नजारा भी देखने को मिलता है.

सोलन, हिमाचल प्रदेश

4/5
सोलन, हिमाचल प्रदेश

सोलन पर स्थित ऊंचे पर्वतों और खूबसूरत दृश्यों का अद्भुत नजारा पर्यटकों को बार-बार अपनी ओर आकर्षित करता है. महाभारत काल में पांडवों ने वनवास के दौरान सोलन में कारोल पर्वत पर स्थित एक गुफा में कुछ समय बिताया था.

सोनमर्ग, कश्मीर

5/5
सोनमर्ग, कश्मीर

सोनमर्ग से दिखने वाली पहाड़ियों की चोटियों पर जब सूरज की किरणें पड़ती हैं तो वो सुनहरी दिखने लगती हैं. हर प्रकृति प्रमी ऐसे नजारे देखने के लिए शहरों में तरस जाता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़