close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शाही ट्रेन 'पैलेस ऑन व्हील्स' 51 यात्रियों को लेकर पहुंची जयपुर, किया गया शाही स्वागत

यहां आने के बाद मेहमानों का राजस्थान की परंपरा के अनुसार तिलक लगाकर और माला पहनाकर स्वागत किया गया.

शाही ट्रेन 'पैलेस ऑन व्हील्स' 51 यात्रियों को लेकर पहुंची जयपुर, किया गया शाही स्वागत
पैलेस ऑन व्हील्स को इस सत्र में अच्छी बुकिंग मिली है.

दामोदर प्रसाद, जयपुर: 22 डिब्बों वाली शाही ट्रेन 'पैलेस ऑन व्हील्स' (Palace on Wheels) गुरुवार को 11 देशों के 51 पर्यटकों लेकर जयपुर(Jaipur)पहुंची. यहां पहुंचने के बाद ट्रेन के यात्रियों का राजस्थान की परंपरा (Tradition of Rajasthan) के अनुसार तिलक लगाकर माला पहनाया स्वागत किय़ा गया.

इस बार शाही ट्रेन में 51 पर्यटकों सवार हैं. जिनमें भारत के 15, अमेरिका के 13, न्यूजीलैंड के 5, आस्ट्रेलिया के 5, ब्रिटेन के 3 सैलानी और ब्राजील, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका, गुयाना के 2 इजरायल का 1 पर्यटक शामिल है. यहां आने के बाद मेहमानों का राजस्थान की परंपरा के अनुसार तिलक लगाकर और माला पहनाकर स्वागत किया गया.

शाही मेहमान नजर आए अभिभूत
शहनाई और नगाड़े की धुन के बीच सजे धजे दो हाथियों को देख शाही मेहमान अभिभूत नजर आए और हाथियों के साथ सेल्फी भी ली. इसके बाद शाही मेहमानों को शहर के पर्यटन स्थलों के भ्रमण पर ले जाया गया.

इस बार बुकिंग है फूल
दुनिया की श्रेष्ठ दस लग्ज़री ट्यूरिस्ट ट्रेनों में शुमार पैलेस ऑन व्हील्स को इस सत्र में अच्छी बुकिंग मिली है. ट्रेन में आ रहे पर्यटकों ने भी ट्रेन के स्टाफ की मेहमान नवाजी और राजस्थान की सांस्कृतिक धरोहरों की सराहना की है.