close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Budget 2019 : यहां पर इतने बजे से देखें बजट की लाइव स्ट्रीमिंग

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार को पेश करेंगी. इस बजट से नौकरीपेशा और किसानों के साथ ही महिलाओं को भी तमाम उम्मीदें हैं.

Budget 2019 : यहां पर इतने बजे से देखें बजट की लाइव स्ट्रीमिंग

नई दिल्ली : मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार को पेश करेंगी. इस बजट से नौकरीपेशा और किसानों के साथ ही महिलाओं को भी तमाम उम्मीदें हैं. टैक्सपेयर्स को उम्मीद है कि इस बार 80सी के तहत निवेश की सीमा बढ़ाकर 2 लाख रुपये हो सकती है. साथ ही 2.5 लाख रुपये तक की कर मुक्त आय को बढ़ाकर 3 लाख रुपये किया जा सकता है. यदि ऐसा हुआ तो इस तरह 80C में निवेश के साथ कुल 5 लाख रुपये तक की आय टैक्स फ्री हो जाएगी. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट 5 जुलाई को 11 बजे संसद में पेश करेंगी.

हर सेक्टर को बजट से खास उम्मीद
यदि आप भी बजट में नौकरीपेशा, व्यापारियों, किसानों, महिलाओं, कमोडिटी, ऑटो, बैकिंग और रेलवे के लिए होने वाली नई घोषणाओं के बारे में लाइव जानकारी के साथ ही बजट से जुड़े तमाम अपडेट की सीधी जानकारी चाहते हैं तो यह आप हमारे चैनल पर लाइव देख सकते हैं. यहां पर आप बजट से जुड़ी विस्तृत जानकारी के साथ ही विशेषज्ञों का विश्लेषण भी सुन सकते हैं. इस बजट में हर सेक्टर के लिए कुछ न कुछ नया होने की उम्मीद है.

यहां देख सकते हैं बजट 2019 लाइव
निर्मला सीमारमण की तरफ से पेश किए जाने वाले बजट को आप जी न्यूज (#Budgetwithzee) पर लाइव देख सकते हैं. यदि आप ऑफिस या घर के अलावा कहीं और हैा तो अपने मोबाइल पर जी न्यूज के लाइव टीवी प्रोग्राम से जुड़कर बजट 2019 का सीधा प्रसारण देख सकते हैं. इसके लिए आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा. आपको बता दें इससे पहले गुरुवार को संसद में आर्थिक सर्वे पेश किया गया. इस सर्वे में साल 2020 में देश की जीडीपी ग्रोथ 7 प्रतिशत रहने की उम्मीद जताई गई है. साथ ही 2020 में तेल की कीमतें कम होने से इसकी खपत बढ़ने की भी उम्मीद की जा रही है.