बजट 2020 से उम्मीदें: CAIT के महासचिव बोले- 'पेंशन के पेआउट को बढ़ाना चाहिए'
Advertisement

बजट 2020 से उम्मीदें: CAIT के महासचिव बोले- 'पेंशन के पेआउट को बढ़ाना चाहिए'

प्रवीण ने कहा कि बजट 2020 (Budget 2020) में सरकार को मोबाइल खुदरा व्यापार को ई-कॉमर्स कंपनियों से बचाने के लिए ऐलान करना चाहिए. मोबाइल खुदरा व्यापार को एक नया दर्जा देना चाहिए. इनकम टैक्स के स्लैब को रिवर्क करना चाहिये.

CAIT के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने आगमी Budget 2020 से उम्मीदें जताई.

नई दिल्ली: बजट 2020 (Budget 2020) से हर सेक्टर के लोग उम्मीदें लगाए हुए हैं. मोदी सरकार में पिछले तीन-चार के साल के बजट भाषण पर गौर करें तो पता चलता है कि यह सरकार इंश्योरेंस और पेंशन स्कीम पर खासी तवज्जो दे रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए हमारे सहयोगी न्यूज चैनल ZEE बिजनेस ने CAIT के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल से बात की.

प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि पेंशन का ऐलान अच्छा है, लेकिन ऐज के ब्रैकेट को बढ़ाना चाहिए. 20 साल के बाद सिर्फ Rs 3000 की पेंशन का मूल्य काफी होगा. पेंशन का पेआउट को बढ़ाने का सोचना चाहिए.

उन्होंने कहा कि देश के छोटे व्यापारी $5 ट्रिलियन इकोनोमी बनाने में एक अहम भूमिका निभाएंगे. व्यापारियों के लिए लोन आसानी से प्राप्त हो पाए. उसपर कोई ऐलान होना चाहिए. 

प्रवीण ने कहा कि बजट 2020 (Budget 2020) में सरकार को मोबाइल खुदरा व्यापार को ई-कॉमर्स कंपनियों से बचाने के लिए ऐलान करना चाहिए. मोबाइल खुदरा व्यापार को एक नया दर्जा देना चाहिए. इनकम टैक्स के स्लैब को रिवर्क करना चाहिये.

उन्होंने कहा कि EMI, डेबिट या क्रेडिट कार्ड के चार्ज जो दुकानदारों को देना होता है, उसे कम किया जाए या हटाया जाए. आसानी से और कम डरो पर लोन मिलना चाहिए. डिमांड बढ़ाने के लिए कोई ऐलान करना चाहिए. ई-कॉमर्स कंपनियों का डिस्कॉलउन्ट कम करने के लिए कुछ ऐलान होना चाहिए. छोटे व्यपारियों के लोए के नॉर्म्स को बदलना चाहिए.

Trending news