Budget 2018: अगर बजट को लेकर है आपके मन में कोई सवाल तो यहां पर पाएं वित्त मंत्री से जवाब

वित्त मंत्री अरुण जेटली गुरुवार को सुबह 11 बजे बजट पेश करेंगे, बजट की शुरुआत वित्तमंत्री रेल बजट और आवंटन के ऐलान से होगी. 

Budget 2018: अगर बजट को लेकर है आपके मन में कोई सवाल तो यहां पर पाएं वित्त मंत्री से जवाब
आप बजट से जुड़े सवाल सीधे वित्त मंत्री अरण जेटली से भी पूछ सकेंगे....(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: 29 जनवरी को राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ ही बजट सत्र की औपचारिक शुरुआत हो गई. गुरुवार को देश का बजट आ रहा है. वित्तमंत्री अरुण जेटली बजट पेश करेंगे. यह मोदी सरकार का आखिरी पूर्णकालिक बजट है. बजट को लेकर जनता कयास और उम्मीदों-अपेक्षाओं का दौर जारी है. कई राज्यों में निकट भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर माना जा रहा है कि यह बजट काफी हद तक लोकलुभवना होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही कह चुके हैं कि यह बजट सभी की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा. 

सुबह 11 बजे जेटली पेश करेंगे बजट  
वित्त मंत्री अरुण जेटली गुरुवार को सुबह 11 बजे बजट पेश करेंगे. बजट की शुरुआत रेल बजट और आवंटन के ऐलान से होगी और इसके बाद आम बजट पेश किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, बजट में रेल किराए में बढ़ोतरी या नई ट्रेनों की घोषणा की उम्मीद नहीं है. रेलवे के लिए सुरक्षा चिंताओं के समाधान, यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी और अवसंरचना में बड़ा निवेश पर जोर दिए जाने की उम्मीद है. 

 

वित्त मंत्री देंगे सवालों के जवाब
बजट आने के बाद उसके विश्लेषण का दौर शुरू हो जाता है. इस बार वित्त मंत्री खुद आमजन के सवालों के जवाब देंगे. आप भी सीधे वित्तमंत्री से प्रश्न पूछ सकते हैं. ये सवाल आप ट्विटर पर 1 फरवरी के शाम 7 बजे पूछ सकते हैं. शाम सात बजे से अरुण जेटली डीडी न्यूज़ पर लाइव रहेंगे जहां आम बजट 2018 को लेकर आप अपने सवाल पूछ सकते हैं. वित्त मंत्रालय ने इसके लिए एक ट्वीट भी किया है जिसमें वित्त मंत्री के कार्यक्रम की जानकारी दी गई है.